1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Jiah Khan Death Anniversary: हत्या या आत्महत्या? आज तक नहीं सुलझी जिया खान की मौत की गुत्थी

Jiah Khan Death Anniversary: हत्या या आत्महत्या? आज तक नहीं सुलझी जिया खान की मौत की गुत्थी

Jiah Khan Death Anniversary: जिया खान को इस दुनिया से गए आज 6 साल हो गए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 03, 2019 11:18 IST
Jiah Khan Death Anniversary- India TV
Jiah Khan Death Anniversary

Jiah Khan Death Anniversary: जिया खान की मौत को 6 साल हो चुके हैं। साल 2013 में 25 साल की जिया ने जुहू में स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। ये हत्या है या आत्महत्या ये अभी तक सामने नहीं आ पाया है। जिया खान की मौत को पुलिस ने जरूर खुदकुशी करार दिया है लेकिन हालात और सुबूत अभी भी इसे हत्या ही मानते हैं। सूरज पंचोली का नाम इस केस में सामने आया, दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे और इस रिश्ते का अंजाम बहुत बुरा हुआ था। सूरज को पुलिस ने पकड़ा भी और गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन फिलहाल वो बाहर है और अपनी नई फिल्म की तैयारियां कर रहे हैं। 

जिया और सूरज पंचोली की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। दोनों को प्यार हुआ और फिर दोनों अपना टाइम साथ बिताने लगे। इस बीच अचानक जिया को काम मिलना बंद हो गया। जिस वक्त जिया ने खुदकुशी की पहले यही माना गया कि उन्होंने काम ना मिलने की वजह से मौत को गले लगाया है, लेकिन धीरे-धीरे कुछ राज से पर्दे हटे और नाम आया सूरज पंचोली का। कहा जाता है कि जिया को ये लगता था कि उसका ब्वॉयफ्रेंड सूरज उन्हें इग्नोर कर रहा है। जिया ने एसएमएस भेजकर पूछा भी था जिसपर सूरज ने कहा कि वो बिजी है। लेकिन जिया को लगता था कि उसका कहीं और अफेयर चल रहा है। 

मौत से पहले जिया ने सूरज से आखिरी बार बात की थी, उस वक्त भी दोनों का झगड़ा ही हुआ था। जिया ने सुसाइड से पहले कुछ खत सूरज के नाम लिखे थे जिसमें उन्होंने लिखा था- मैंने तुमसे प्यार किया और बदले में तुमने मुझे गालियां दी और मेरे साथ हिंसक हुए। मैंने सब कुछ सहा और तुम्हें प्यार करती रही। मैं प्रेग्नेंट हूं, लेकिन तुम लड़की और पार्टी में खोए रहे। तुमने मुझे धोखा दिया है, जब तुम यह लेटर पढ़ रहे होगे मैं इस दुनिया से बहुत दूर जा चुकी होउंगी।

बाद में कुछ जांच में यह भी खुलासा हुआ कि जिया खान की उंगलियों के निशान पंखे और खिड़की पर नहीं मिले। बाद में जिया के नाखून में किसी और के मांस के टुकड़े और उनके इनर वियर पर खून के धब्बे मिले थे। इसके अलावा रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया कि जिया के पेट से भ्रूण हाथ से खींचकर निकाला गया था।

जिया की मां का कहना है कि ये आत्महत्या नहीं हत्या है। 

Also Read:

10 बार जब हॉलीवुड ने हमारी बॉलीवुड फिल्मों को किया कॉपी!

शाहरुख खान ने आदित्य चोपड़ा और करण जौहर को उनके सपने पूरे करने के लिए कहा शुक्रिया

26 साल बड़े मिलिंद सोमन से शादी करने के लिए अंकिता ने ऐसे किया था अपने परिवार को राज़ी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019