1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जापान फाउंडेशन ने भारत में जापानी फिल्म फेस्टिवल 2019-20 शुरू करने की घोषणा

जापान फाउंडेशन ने भारत में जापानी फिल्म फेस्टिवल 2019-20 शुरू करने की घोषणा

जैपनीज फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के साथ मिलकर भारत में जेपानीज फिल्म फेस्टिवल (Japanese Film Festival) के तीसरे संस्करण की शुरुआत की घोषणा की  है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 10, 2019 21:52 IST
Japanese Film Festival- India TV
Japanese Film Festival

जैपनीज फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के साथ मिलकर भारत में जेपानीज फिल्म फेस्टिवल (Japanese Film Festival) के तीसरे संस्करण की शुरुआत की घोषणा की  है। यह घोषणा रविवार को पीवीआर होम में की गई, जो कि पीवीआर लिमिटेड का सिर्फ मैंबर्स के लिए एक सोशल और लाइव एंटरटेनमेंट क्लब है। भारत में जापान  की जीवंत संस्कृति का जश्न मनाते हुए, इस साल यह फेस्टिवल अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की बढ़ती मांग को देखते हुए विभिन्न शहरों का सफर करेगा। छह महीने तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल का राजधानी में शुभारंभ 27 सितंबर 2019 को पीवीआर सिलेक्ट सिटी, साकेत, नई दिल्ली में किया जाएगा।

समारोह में, जापान फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के सहयोग से आयोजित इस फेस्टिवल के दौरान प्रदर्शित होने वाली फिल्मों के नाम की घोषणा की, इसमें  समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और विश्व स्तर पर लोकप्रिय जापानीज़ फिल्में शामिल हैं। फेस्टिवल में रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी आदि विभिन्न शैलियों की समकालीन  जापानीज़ सिनेमा की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें फीचर, अवॉर्ड विजेता और एनीम फिल्में शामिल हैं।

अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन के बाद फैंस को दिया प्यार भरा गिफ्ट, देखें वीडियो

छह महीने तक चलने वाले इस महोत्सव में सात शहरों के चयनित पीवीआर सिनेमा में 25 लोकप्रिय जापानीज़ फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। पीवीआर लिमिटेड  के बारे में पीवीआर भारत में फिल्मों का प्रदर्शन करने वाली सबसे बड़ी और प्रीमियम कंपनी है। 1997 में अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने देश में मनोरंजन के  तरीके को पुर्नपरिभाषित किया है।

प्रस्थानम की पूरी टीम और पत्नी मान्यता के साथ कपिल शर्मा के शो में पहुंचे संजय दत्त, देखें तस्वीरें

वर्तमान में पीवीआर 69 शहरों (21 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश) में 170 संपत्तियों पर 800 स्क्रीन के साथ एक सिनेमा चेन का संचालन कर रही है, जो  सालाना 10 करोड़ दर्शकों को सेवा प्रदान करती है। कंपनी की कुल स्क्रीन संख्या 800 है, पीवीआर प्रीमियम स्क्रीन श्रेणी के साथ स्वरूपों की एक श्रृंखला पेश करता  है, जिसमें डायरेक्टर्स कट की 4 स्क्रीन, गोल्ड क्लास की 33 स्क्रीन, आईमैक्स की 08 स्क्रीन, 4डीएक्स की 15 स्क्रीन, पी(एक्सएल) की 08 स्क्रीन, प्लेहाउस की  09 स्क्रीन और पीवीआर ओनिक्स की 01 स्क्रीन शामिल है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment