1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. International Women's Day Special: इन अदाकाराओं के दमदार किरदारों ने बदल डाली लोगों की सोच

International Women's Day Special: इन अदाकाराओं के दमदार किरदारों ने बदल डाली लोगों की सोच

दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिन का खास उद्देश्य महिलाओं के प्रति सम्मान, प्यार और प्रशंसा को व्यक्त करना है। महिलाएं आज सिर्फ घर संभालने और चुल्हे चौके तक ही सीमित नहीं रह गई हैं। उन्होंने चार दीवारी को पार कर ऊंचा आसमान छूना सीख लिया।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:08 Mar 2018, 6:00 PM IST]
International Women's Day- India TV
International Women's Day

नई दिल्ली: आज यानी 8 मार्च को दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिन का खास उद्देश्य महिलाओं के प्रति सम्मान, प्यार और प्रशंसा को व्यक्त करना है। महिलाएं आज सिर्फ घर संभालने और चुल्हे चौके तक ही सीमित नहीं रह गई हैं। उन्होंने चार दीवारी को पार कर ऊंचा आसमान छूना सीख लिया है। आज महिलाओं आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक क्षेश्रों से लेकर हर रूप में देखा जा रहा है। ऐसा ही एक क्षेत्र फिल्मी दुनिया भी है। जहां एक वक्त ऐसा होता था जब पूरी फिल्म किसी हीरो से शुरु होकर उसी पर खत्म हो जाया करती थी।

लेकिन वक्त के साथ इस इंडस्ट्री का चेहरा भी बदला और कुछ ऐसी अभिनेत्रियां उभरकर सामने आईं, जिन्होंने महिलाओं के प्रति समाज की सोच को ही बदल डाला है। आज महिला दिवस के खास मौके पर हम कुछ ऐसी ही अदाकारओं का जिक्र कर रहे हैं।

1. स्वरा भास्कर:- अभिनेत्री स्वरा भास्कर को इंडस्ट्री में उनके बोल्ड बयानों के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई दमदार किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। फिल्म 'निल बट्टे सन्नाटा' की बात में उनकी भूमिका की बात करें तो, इसमें वह एक मां के किरदार में दिखी थीं। इसमें वह एक जिंदगी के संघर्षों का मुस्कुराते हुए सामना करती हुई दिखाई दीं। इस फिल्म से उन्होंने दर्शकों के बीच एक खास जगह भी बनाई। वहीं दूसरी ओर 'अनारकली ऑफ आरा' में भी उनके किरदार को काफी पसंद किया गया।

International Women's Day

International Women's Day

2. विद्या बालन:- विद्या के अभिनय की बात करें तो उन्होंने ऐसे किरदारों को पर्दे पर उतारा है, जिनके बारे में शायद ही कोई दूसरी अदाकारा सोच भी सकती हैं। चाहे 'डर्टी पिक्चर' हो या 'बेगम जान' उन्होंने अपने सभी किरदारों से दर्शकों को हैरान किया है।

अगली स्लाइड में भी देखें:-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: International Women's Day Special: Kangana Ranaut, Vidya Balan and these actresses changes society
Write a comment