1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. World Of Dance: भारतीय डांस ग्रुप द किंग्स ने जीता अमेरिकन रियलिटी शो का टाइटल, इनाम में मिले इतने करोड़ रुपये

World Of Dance: भारतीय डांस ग्रुप द किंग्स ने जीता अमेरिकन रियलिटी शो का टाइटल, इनाम में मिले इतने करोड़ रुपये

भारतीय डांस ग्रुप ‘द किंग्स’ ने विदेशी धरती पर देश का नाम ऊंचा कर दिखाया। ‘द किंग्स’ ने अमेरिकन रियलिटी शो ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ जीत लिया है। इनाम में उन्हें 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7 करोड़ रुपये मिले। बीती 5 मई को शो का फिनाले रखा गया था। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 06, 2019 19:07 IST
World Of Dance- India TV
World Of Dance

भारतीय डांस ग्रुप ‘द किंग्स’ ने विदेशी धरती पर देश का नाम ऊंचा कर दिखाया। ‘द किंग्स’ ने अमेरिकन रियलिटी शो ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ जीत लिया है। इनाम में उन्हें 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7 करोड़ रुपये मिले। बीती 5 मई को शो का फिनाले रखा गया था। शो जीतने के बाद ग्रुप को देशभर से बधाइयां मिल रही हैं।

‘द किंग्स’ के अलावा कनाडियन डांसर्स ब्रायर नोलेट, बहनें एली और ईवा, फिलीपीन्स का हिप-हॉप डांस ग्रुंप वीपीप्ज और लॉस एंजेल्स से यूनिटी (सदन कैलिफोर्निया का 10 सदस्यीय डांस ग्रुप) फिनाले में थे। ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ रियलिटी शो इसी साल 26 फरवरी से शुरू हुआ था। एनबीसी पर इस शो का प्रसारण किया जा रहा था.

‘द किंग्स’ डांस ग्रुप ने अपनी परफॉर्मेंस से शो के जज डेरेक हौघ, नेयो और जेनिफर लोपेज को काफी प्रभावित किया और फिनाले में जीत को अपने नाम किया। मुंबई के ‘द किंग्स’ डांस ग्रुप में 14 सदस्य हैं, जिनकी उम्र 17 से 27 साल के बीच है। यह ग्रुप बॉलीवुड हिप-हॉप डांस में माहिर है। साल 2008 में उन्होंने अपना सफर शुरू किया था।

शायद आप यह बात नहीं जानते होंगे कि यही ग्रुप रियलिटी शो ‘इंडियाज़ गॉट टैलेंट’ के तीसरे सीजन का विनर था। साल 2015 में वर्ल्ड हिप-हॉप डांस चैंपियनशिप में ‘द किंग्स’ तीसरे स्थान पर थे। बताया जा रहा है कि बुधवार को यह ग्रुप देश वापस लौटेगा। मुंबई के स्थानीय डांसिंग ग्रुप्स विजेताओं के स्वागत की तैयारियां कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment