1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. IIFA 2018: निधन के बाद श्रीदेवी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, सम्मान लेते वक्त भावुक हुए बोनी अर्जुन ने संभाला

IIFA 2018: निधन के बाद श्रीदेवी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, सम्मान लेते वक्त भावुक हुए बोनी कपूर तो अर्जुन ने संभाला

श्रीदेवी का अवॉर्ड लेने के लिए उनके पति बोनी कपूर स्टेज पर आए, उस वक्त बोनी कपूर काफी भावुक दिखे, उनकी आंखें नम हो गई। 

Written by: Jyoti Jaiswal [Published on:25 Jun 2018, 4:04 PM IST]
श्रीदेवी- India TV
श्रीदेवी

 बैंकॉक: IIFA 2018 में बॉलीवुड की सुपर स्टार श्रीदेवी छाई रहीं। बैंकॉक में आईफा अवॉर्ड में श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया, ये अवॉर्ड श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने लिया, जिसे लेते वक्त वो भावुक हो गए। अदाकारी श्रीदेवी के रग रग में थी, किरदार चाहे कोई भी हो, श्रीदेवी उसमें जान डाल देती थी। किरदारों में बस जाने का जो हूनर श्रीदेवी के पास था वो कम ही देखने को मिलता है। लेकिन फिल्म मॉम में निभाया श्रीदेवी का आखिरी किरदार सबके लिए मिसाल बन गया, जिसकी गूंज बैंकॉक में आईफा अवॉर्ड में भी दिखी।

श्रीदेवी का अवॉर्ड लेने के लिए उनके पति बोनी कपूर स्टेज पर आए, उस वक्त बोनी कपूर काफी भावुक दिखे, उनकी आंखें नम हो गई। पिता को रूआसा देख अर्जुन कपूर तुरंत स्टेज पर आ गए और उन्हें संभाला, अवॉर्ड लेने के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी को याद किया।

कुछ समय पहले फिल्म मॉम के लिए श्रीदेवी को देश का सर्वोच्च सम्मान नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। आईफा की तरह उस वक्त भी पर श्रीदेवी का अवॉर्ड लेने के लिए उनके पति बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी और छोटी बेटी खुशी कपूर पहुंचे थे, तीनों ने मंच पर जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों ये सम्मान लिया था। उस वक्त भी श्रीदेवी को याद कर बोनी की आंखों से आंसू छलक गये थे।

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस थीं, जिन्हें सुपरस्टार के खिताब से नवाजा गया। श्रीदेवी ने हिंदी फ़िल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ फ़िल्मों में भी काम किया। श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत 1979 में फ़िल्म सोलहवां सावन से की थी।

इस फ़िल्म के बाद श्रीदेवी ने अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी फ़िल्मों में बेहतरीन डांस और अदाओं से दर्शकों के दिलोदिमाग पर जादू कर देने वाली इस अदकारा ने मवाली, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, ख़ुदा गवाह, चालबाज़, नगीना, सदमा और लम्हे जैसी बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया।

पूरे देश से लेकर बॉलीवुड ने एक बार फिर मॉम फिल्म में श्रीदेवी की अदाकारी का लोहा माना, लेकिन विडंबना देखिए कि इस सम्मान को लेने के लिए श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: IIFA 2018: निधन के बाद श्रीदेवी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, सम्मान लेते वक्त भावुक हुए बोनी कपूर तो अर्जुन ने संभाला IIFA 2018 SRIDEVI WON BEST ACTRESS AWARD BONEY KAPOOR GOT EMOTIONAL ARJUN AKPOOR SUPPORT HIM
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100