1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. हनी सिंह, संजय दत्त और रणबीर कपूर समेत ये सितारे नशे को न कहते अलविदा, तो ना हासिल होता ये मुकाम

हनी सिंह, संजय दत्त और रणबीर कपूर समेत ये सितारे नशे को न कहते अलविदा, तो ना हासिल होता ये मुकाम

"नासमझ था मैं, जो ये सोचता था कि मैं शराब को पी रहा हूं, जब आंखों के सामने से उजाला गायब हुआ और अंधेरे ने मुझे घेरा तो समझ आया कि शराब मुझे पी चुकी है।"

Written by: Jyoti Jaiswal [Updated:30 Jan 2018, 4:25 PM IST]
नशा- India TV
नशा

नई दिल्ली:''नासमझ था मैं, जो ये सोचता था कि मैं शराब को पी रहा हूं, जब आंखों के सामने से उजाला गायब हुआ और अंधेरे ने मुझे घेरा तो समझ आया कि शराब मुझे पी चुकी है।"  जी हां, ऐसा ही कुछ होता है जब नशा जिंदगी में हावी हो जाता है। पहले तो लोग खुशी में और गम में पीते हैं शराब लेकिन एक वक्त ऐसा आ जाता है जब नशा ही पीने वाले को पीने लगता है। नशे से दोस्ती न सिर्फ सेहत बल्कि रिश्ते और करियर को भी बर्बाद कर देती है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सितारे हैं जिनका करियर नशे की वजह से बर्बाद हो गया, लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने नशे से लड़ाई लड़ी और वापस जिंदगी को ट्रैक पर लाने में कामयाब भी हुए।

यो-यो हनी सिंह

नशा

नशा

एक दौर था जब हनी सिंह के गानों के बिना कोई भी पार्टी अधूरी रहती थी, लेकिन जब उनका करियर परवान चढ़ा तो नशे और ड्रग्स की लत भी लग गई। हनी सिंह गायब होने लगे, उनके गाने के लिए लोग तरसने लगे, लेकिन नशे से खुद को दूर करके हनी सिंह ने जोरदार वापसी की है। ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फिल्म में उन्होंने बैक टू बैक दो गाने दिए हैं... ‘दिल चोरी’ और ‘छोटे-छोटे पेग’ दोनों ही गाने आजकल छाए हुए हैं। लेकिन लंबे समय तक रिहेब सेंटर में रहकर आए हैं यो यो।

संजय दत्त

नशा

नशा

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को भी शराब और ड्रग्स की बुरी लत लग गई थी। टीना मुनीम के साथ उनका रिश्ता भी इसी वजह से टूटा था। संजय दत्त भी अमेरिका के ड्रग रिहेब सेटंर में रहकर आए हैं। उन्हें 1982 में ड्रग मामले में 5 महीने की जेल भी हुई थी।

मनीषा कोइराला

नशा

नशा

'सौदागर', '1942 - ए लव स्टोरी' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली मनीषा कोइराला को स्मोकिंग की बुरी लत थी। इस लत की वजह से उनका फिल्मों का ग्राफ भी काफी गिर गया। इतना ही नहीं उन्हें तो कैंसर तक हो गया। आखिरकार मनीषा ने नशे की लत छुड़ाने के ट्रीटमेंट के साथ कैंसर का भी ट्रीटमेंट करवाकर फिल्मों में वापस लौटी हैं।

​आगे की स्लाइड में पढ़ें बाकी सितारों के बारे में-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: हनी सिंह, संजय दत्त और रणबीर कपूर समेत ये सितारे नशे को न कहते अलविदा, तो ना हासिल होता ये मुकाम honey singh javed akhtar sanjay dutt ranbir kapoor says good bye to drugs
Write a comment