1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. प्रियंका चोपड़ा समेत बॉलीवुड की ये हीरोइनें जब बन गई वैंप, एक तो चुड़ैल बनी थी

प्रियंका चोपड़ा समेत बॉलीवुड की ये हीरोइनें जब बन गई वैंप, एक तो चुड़ैल बनी थी

Priyanka Chopra और Tabu जैसी हीरोइनों ने कई फिल्मों में खलनायिकाओं को चुनौती दे डाली है। दो को तो Best vamp का Award भी मिला। देखिए पूरी लिस्ट

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 18, 2019 16:38 IST
vamps- India TV
Image Source : GOOGLE vamps
बॉलीवुड का दस्तूर कुछ इस तरह है कि एक फिल्म में हीरो,हीरोइन के अलावा खलनायक या खलनायिका की मौजूदगी जरूरी लगती है। हीरोइनों का रोल, सॉफ्ट, सुंदर और संस्कारी होता है जबकि खलनायिका फिल्म में कई रंग भरती है। लेकिन कुछ नया और चैलेंजिंग करने की चाह में कई हीरोइनों ने समय समय पर खलनायिकाओं के रोल किए और बड़े परदे पर गदर ढा दिया। चाहे हेमा मालिनी हो या तब्बू, काजोल हो या माधुरी दीक्षित, इन सबने दिखा दिया कि ये केवल हीरोइन जैसी नाजुक नहीं, खलनायिका जैसे रंग भी दिखा सकती हैं।
 
आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही हीरोइनों के खलनायिका अवतारों के बारे में जिन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखकर दर्शक भी खौफ खा बैठे थे।
 
Prayanka chopra
Prayanka chopra
प्रियंका चोपड़ा (Priyanka chopra)
प्रियंका चोपड़ा वर्सेटाइल एक्ट्रेस हैं, इसमें कोई दो राय नहीं कि वो हर सीन में जान डाल देती हैं। उन्होंने सात खून माफ और ऐतराज जैसी फिल्म में जबरदस्त खलनायिकी दिखाई है और उनके इस अवतार से दर्शक तक उनसे खार खाने लगे थे। ऐतराज में उनके किरदार के लिए उन्हें बेस्ट नेगेटिव रोल का फिल्म फेयर पुरस्कार तक मिला।
 
kajol
kajol
काजोल (Kajol)
गुप्त फिल्म को काजोल की खलनायिका और उनके खतरनाक मंसूबों के लिए याद रखा जाएगा। फिल्म में हीरोइन भी थी और हीरो भी लेकिन दर्शकों के जेहन में थी केवल खतरनाक काजोल जो प्यार में पागल होकर न जाने कितने खून कर चुकी थी। काजोल को भी गुप्त में निभाए रोल के लिए बेस्ट नेगेटिव रोल का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला।
 
bipasha basu
bipasha basu
बिपाशा बसु (Bipasha Basu)
जिस्म को बिपाशा बसु की बेस्ट फिल्म कहा जाता है लेकिन जिस्म में बिपाशा के इरादे कितने खतरनाक थे, ये फिल्म के अंत में पता चलता है। राज-3 में एक हारी थकी और बदला लेने को आतुर हीरोइन के रूप में बिपाशा ने सीन में जान डाल दी। दर्शक समझ नहीं पा रहे थे कि बिपाशा ऐसा कैसे कर सकती है। 
 
 
उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar)
फिल्म कौन में उर्मिला मातोंडकर ने सिरफिरी और पागल लड़की का जो किरदार निभाया, उससे दर्शक उन्हें ताउम्र भूल नहीं पाएंगे। इस थ्रिलर फिल्म में उर्मिला पल भर में मासूम और पल बदलते ही पागल हत्यारी में तब्दील हो जाती थी।
 
shabana azmi
shabana azmi
शबाना आजमी (Shabana Azmi)
फिल्म मकड़ी याद होगी आपको। बच्चों की इस फिल्म में शबाना आजमी ने मकड़ी का किरदार निभाया था। उनका गेटअप, हरकतें और उनकी एक्टिंग देखकर लोगों को कई रातों तक सपने में वहीं दिखाई दी थी। 
 
konkana sen
konkana sen
कोंकणा सेन शर्मा (konkana sen)
सुंदर,सुशील बिलकुल गुड़िया जैसी नायिका जब डायन बन जाए तो दर्शक क्या करेंगे, बस खौफ में जिएंगे। कोंकणा सेन शर्मा ने अपनी फिल्म एक थी डायन में दर्शकों को इसी खौफ में जीने के लिए मजबूर किया। फिल्म में उनके चेहरे की कुटिल और भूतिया मुस्कान शो खत्म होने के बाद भी ऑडिएंस को डराए रखने में कामयाब रही।
 
mahi gill
mahi gill
माही गिल (Mahi gill)
साहिब बीबी और गुलाम में छुई मुई सी दिखने वाली माही गिल एकाएक हत्यारिन बन जाती है तो दर्शक सोचते हैं कि किस रूप की सराहना करें। माही गिल की गजब एक्टिंग ने एकबारगी हत्यारी मैडम के रूप में दर्शकों के दिल पर डर की छाप छोड़ दी।
 
vidya balan
vidya balan
विद्या बालन (Vidya Balan)
फिल्म इश्किया में एक साथ दो दो हीरो को अपने जाल में फंसाने वाली विद्या बालन ने कृष्णा के किरदार में जान डाल दी थी। एक अबला सी दिखने वाली औरत ने कैसे साजिश रचकर दो चोरों की मदद से अपना उल्लू सीधा किया। इससे दर्शक विद्या के कायल हो गए।
 
tabu
tabu
तब्बू (Tabu)
तब्बू ने एक नहीं कई फिल्मों में खलनायिका के रोल निभाए हैं। फिल्म मकबूल में एक महत्वाकांक्षी और लालची औरत के रूप में तब्बू जमी हैं और सनी देओल के साथ उनकी फिल्म जाल - द ट्रेप में एक आंतकवादी का रोल जिस तरीके से निभाया है उसकी केवल सराहना की जा सकती है।
 
aishwariya rai
aishwariya rai
ऐश्वर्य राय (Aishwariya Rai)
हमेशा हीरोइन की कल्पना किए जाने लायक ऐश्वर्य राय ने भी फिल्म खाकी में खलनायिकी के रंग दिखाए हैं। खलनायक की प्रेमिका बनकर जब वो अक्षय कुमार को मरवाती हैं तो दर्शक एकबारगी उन्हें जरूर कोसते हैं। सुंदर सी काया, कमनीय सी बाला खलनायिका के रूप में दर्शकों को चौंका गई। 
 
anu agarawal
anu agarawal
अनु अग्रवाल
इनकी बात किए बिना खलनायिकी की कहानी खत्म नहीं हो सकती। पहली फिल्म में जबरदस्त हीरोइन बनकर उभरी अनु ने खलनायिका फिल्म में अपने नैगेटिव शेड से दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए। विलेन पति का बदला लेने के लिए वो हर हद पार करती गई और दर्शक यही सोचता रहा कि हे भगवान, उठा ले इसे....
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment