1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के पूरे परिवार की बीमारियां नोट की थीं

Birthday Special: शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के पूरे परिवार की बीमारियां नोट की थीं

ट्विंकल खन्ना 29 दिसंबर 1974 को पुणे में पैदा हुई थीं। वो अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:28 Dec 2018, 5:09 PM IST]
Twinkle Khanna Birthday- India TV
Twinkle Khanna Birthday

Happy Birthday Twinkle Khanna: टीना जतिन खन्ना, प्यार से जिन्हें सब ट्विंकल खन्ना के नाम से जानते हैं। 29 दिसंबर 1974 को जन्मीं ट्विंकल खन्ना और उनके पिता राजेश खन्ना का जन्मदिन एक ही तारीख को पड़ता है। ट्विंकल राजेश खन्ना और डिंपल कापड़िया की बेटी हैं।

ट्विंकल जब 10 साल की थीं तभी उनके माता-पिता अलग हो गए। इसके बाद ट्विंकल और उनकी बहन रिंकी खन्ना मां के साथ रहने चले गए। ट्विंकल जब तक पिता के साथ-साथ थीं बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमा करती थीं। लेकिन जब वो अपने पिता से अलग अपनी मां के साथ नानी के घर रहने गईं तो उनके पास इतने पैसे नहीं हुआ करते थे, वो लोकल ट्रेन्स से भी सफर करती थीं। जब ट्विंकल ने पहली फिल्म साइन की तो सबसे पहले एडवांस के पैसों से एक गाड़ी खरीदी।

ट्विंकल खन्ना पढ़ाई में बहुत तेज थीं। स्कूल में एक बार वो एक लड़के को एग्जाम में अपनी कॉपी देकर नकल करवा रही थीं, टीचर ने पकड़ लिया, लेकिन वो जानते थे कि यह राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी हैं इसलिए सिर्फ वॉर्निंग देकर छोड़ दिया।

पढ़ाई में अच्छी होने की वजह से ट्विंकल का मन सीए बनने का था साथ ही वो राइटर भी बनना चाहती थीं लेकिन ट्विंकल की मां डिंपल चाहती थीं कि वो एक्ट्रेस बने। उनकी मां का कहना था कि एक बार अगर वो सुपरस्टार बन गई तो पूरी जिंदगी बन जाएगी।

ट्विंकल खन्ना को लॉन्च किया धर्मेंद्र ने। धर्मेंद्र ने अपने बेटे बॉबी देओल के साथ ट्विंकल को फिल्म बरसात से लॉन्च किया। राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी यह फिल्म सुपरहिट हुई। इस फिल्म के लिए ट्विंकल को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला।

इसके बाद ट्विंकल ने दिल तेरा दीवाना, जब प्यार किसी से होता है और बादशाह जैसी कई फिल्में कीं।

अक्षय कुमार से ट्विंकल की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई, तब उन्हें नहीं पता था कि यही लड़का एक दिन उनकी जिंदगी बन जाएगा। ट्विंकल और अक्षय में पहले दोस्ती और फिर प्यार हुआ। दोनों ने शादी भी अजीब शर्त पर की थी। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना एक दिन बैठे हुए थे, अक्षय ने कहा कि अगर तुम्हारी फिल्म मेला फ्लॉप हो गई तो तुम और मैं शादी कर लेंगे। ट्विंकल इतनी जल्दी शादी नहीं करना चाहती थीं, और उन्हें मेला की सफलता पर पूरा भरोसा था। लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई और अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी हो गई।

शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के परिवार के हर सदस्य की एक लिस्ट बनाई, और अक्षय से सभी की बीमारियो के बारे में पूछा। वो जानना चाहती थीं कि अक्षय के परिवार में कौन सी बीमारियां हैं और किस बीमारी से उन्हें बचाव करना है।

मेला के बाद ट्विंकल खन्ना ने फिल्में तो नहीं कि लेकिन अपना काम बंद नहीं किया। वो इंटीरियर डिजाइनर बन गईं। ट्विंकल ने कई स्टार्स के घरों का इंटीरियर डिजाइन किया है।

वो प्रोड्यूसर भी हैं और राइटर भी हैं। ट्विंकल ने मिसेज फनीबोन्स समेत तीन किताबें लिखी हैं, इसके अलावा वो अपने फनी ट्वीट्स की वजह से भी जानी जाती हैं।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Also Read:

Simmba Movie: सिंबा की रिलीज डेट, स्टार कास्ट, ट्रेलर, टीज़र और फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें

रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा' का ट्रेलर हुआ रिलीज, अजय देवगन भी आए नजर

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Birthday Special: शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के पूरे परिवार की बीमारियां नोट की थीं happy birthday twinkle khanna here is the unknown facts about mrs funny bones
Write a comment
ipl-2019