1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday Randeep Hooda: कभी ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाते थे रणदीप हुड्डा, ऐसे मिला था पहली फिल्म में रोल

Happy Birthday Randeep Hooda: कभी ऑस्ट्रेलिया में टैक्सी चलाते थे रणदीप हुड्डा, ऐसे मिला था पहली फिल्म में रोल

Happy Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। जानें उसके बारे में अनसुनी बातें।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 20, 2019 10:26 IST
Sandeep Hudda- India TV
Sandeep Hudda

Happy Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। शानदार एक्टिंग और फिटनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले रणदीप ने साल 2001 में मानसून वेंडिंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया। एक मिडिल क्लास से बॉलीवुड सफर के लिए रणदीप से कई चुनौतियों का सामना किया।

काफी कम लोग ही जानते हैं कि रणदीप हुड्डा के पिता मेडिकल सर्जन हैं और मां सोशल वर्कर हैं। खुद रणदीप अपनी हाई स्टडी पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न गए थे। जहां पर भी उन्हें खुद के खर्च के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने पॉकेट मनी के लिए टैक्सी तक चलाई। इसके अलावा एक रेस्त्रां में काम करने के साथ-साथ कार धुलाई का काम किया। रणदीप हुड्डा का परिवार चाहता था कि वह एक बेहlरीन डॉक्टर बनें। लेकिन उन्होने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और फिर MBA किया।

जब वह भारत वापस आए तो एक एयरलाइन कंपनी में काम किया। लेकिन कुछ समय बाद ही उनकी रुचि मॉडलिंग की तरफ हो गई और वह एक थियेटर ग्रुप से जुड़ गए।

Randeep Hooda

Randeep Hooda

एक नाटक रिहर्सल के दौरान डायरेक्टर मीरा नायर की नजर उनपर पड़ी। जिसके कारण उन्हें फिल्म मानसून वेडिंग में काम मिल गया। करीब 4 साल बाद 2005 में 'डी' फिल्म हाथ लगी। इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों को काम किया। लेकिन उनके करियर में टर्निंग प्वाइंट साल 2010 में आया। जब फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई में काम किया। जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी मिले।

Randeep Hooda

Randeep Hooda

बता दें कि रणदीप कई फिल्मों में नजर आए है। जिसमें 'हाईवे', 'सरबजीत', 'साहब, बीवी और गैंगस्टर', 'रंगरसिया', 'मैं और चार्ल्स', मर्डर 3, दो लफ्जों की कहानी और सुल्तान जैसी फिल्में मुख्य है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment