1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday Manisha Koirala: खून से लिखकर लव लेटर भेजते थे फैंस, बेहतरीन डांसर भी हैं मनीषा कोइराला

Happy Birthday Manisha Koirala: खून से लिखकर लव लेटर भेजते थे फैंस, बेहतरीन डांसर भी हैं मनीषा कोइराला

Happy Birthday Manisha Koirala: मनीषा कोइराला ने 'सौदागर' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 15, 2019 22:14 IST
Happy Birthday Manisha Koirala- India TV
Happy Birthday Manisha Koirala

Happy Birthday Manisha Koirala: 90 के दशक की हिट हिरोइन मनीषा कोईराला 16 अगस्त को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। मनीषा ने खूबसूरती और दिलकश अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया था। 1989 में नेपाली फिल्म 'फेरी भेटुलासे' में छोटी-सी भूमिका निभाने वाली मनीषा कैंसर से भी जंग जीत चुकी हैं। वह सिर्फ एक एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि भरतनाट्यम और मणिपुरी डांसर भी हैं। आइये उनके बर्थडे पर जानते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें...

16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में जन्मीं मनीषा कोइराला के दादा विशेश्वर प्रसाद नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वहीं, पिता प्रकाश राजनीति में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर गणतंत्र दिवस की बधाई देने पर ट्रोल हुई एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, बाद में कहा- अकाउंट हैक हो गया!

मनीषा डॉक्टर बनने का सपना देखती थीं, लेकिन एक दिन उनके पास मॉडलिंग का ऑफर आया। काम करने के बाद धीरे-धीरे उनकी दिलचस्पी फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ने लगी।

बताया जाता है कि मनीषा के घरवालों ने उन्हें एक हफ्ते का टाइम दिया था और इसी एक हफ्ते में उनके पास मशहूर निर्माताओं के ऑफर्स आए।

मनीषा के फैंस उन्हें इस कदर चाहते थे कि 90 के दशक में उन्हें खून से लव लेटर लिखकर भेजा करते थे।

मनीषा ने 1991 में 'सौदागर' फिल्म से एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा था। इसी फिल्म में 'इलू इलू' गाना फिल्माया गया था। ये गाना इतना हिट हुआ कि मनीषा की पहचान 'इलू इलू गर्ल' के रूप में होने लगी।

एक्ट्रेस ने 2010 में करियर से ब्रेक लिया और बिजनेसमैन से शादी की। हालांकि, कुछ सालों बाद उनकी शादी टूट गई। इसके बाद उन्हें कैंसर हो गया। साल 2012 में उन्होंने विदेश में इलाज कराया और जिंदगी की जंग जीत गई। 

मनीषा ने '1942: ए लव स्टोरी', 'गुप्त', 'कच्चे धागे', 'खामोशी', 'दिल से', 'मेरा मन', 'लज्जा' और 'संजू' जैसी फिल्मों में काम किया है। हिंदी के अलावा उन्होंने नेपाली, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। 

View this post on Instagram

Looking back.. 💖🙏🏻

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

मनीषा एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक निर्माता भी हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से फिल्म मेकिंग में डिप्लोमा किया है। खबरों की मानें तो मनीषा एक वेब सीरीज में नज़र आ सकती हैं। इसके अलावा वह संजय दत्त की मूवी 'प्रस्थानम' में अहम भूमिका में नज़र आएंगी।

Also Read:

Raksha Bandhan 2019: आलिया ने करण जौहर के बेटे की कलाई पर बांधी राखी, जैन कपूर ने पहली बार मनाया रक्षाबंधन

Independence Day 2019: कंगना रनौत ने फैंस को दिया संदेश, कहा- 'हमारी एक ही पहचान होगी और वो है...'

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment