1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फिटनेस के लिए क्रेजी हैं कटरीना, एक्सरसाइज के लिए झाड़ू लगाने से लेकर जिम ट्रेनर को पार्टी से बुलाने तक के किस्से

Happy Birthday: फिटनेस के लिए क्रेजी हैं कटरीना, एक्सरसाइज के लिए झाड़ू लगाने से लेकर जिम ट्रेनर को पार्टी से बुलाने तक के किस्से

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ आज 36 साल की हो गईं। कटरीना के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनकी फिटनेस से जुड़े किस्से...

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: July 16, 2019 8:07 IST
Happy Birthday Katrina Kaif- India TV
Happy Birthday Katrina Kaif

Happy Birthday Katrina Kaif: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज 36 साल की हो गईं। कटरीना इंडिया से दूर मैक्सिको में अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। कटरीना कैफ के बर्थडे पर हम आपको कटरीना के फिटनेस से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से सुनाने वाले हैं। 36 साल की कटरीना को एक्सरसाइज और जिम का काफी ज्यादा क्रेज है। कटरीना पिछले 10 सालों से एक्सरसाइज और योग कर रही हैं। कटरीना आज भी हफ्ते में 5 दिन कम से कम 1 घंटे जिम जरूर करती हैं। कटरीना तो जिम को लेकर इतनी क्रेजी हैं कि एक बार वो फिल्म के सेट पर खुद झाड़ू लगाकर एक्सरसाइज कर चुकी हैं वहीं कटरीना एक बार अपनी ट्रेनर को पार्टी से बुला लाई थीं। 

कटरीना के जिम के किस्से

आइए हम आपको आज कटरीना के क्रेजी फिटनेस फ्रीक होने के सारे किस्से सुनाते हैं।

जब फिटनेस के लिए कटरीना ने लगाई झाड़ू

एक बार कटरीना कैफ ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'बैंग-बैंग' की शूटिंग कर रही थीं। शूट पर किसी वजह से कटरीना को जिम और एक्सरसाइज करने की जगह नहीं मिल पाई। जिसके बाद कटरीना कैफ ने खुद ही बरामदे (Porch) में झाड़ू लगाई और सफाई करने के बाद वहीं पर एक्सरसाइज की। इसके बाद कटरीना की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं।

जब कटरीना के लिए उनकी जिम ट्रेनर को छोड़नी पड़ी पार्टी

जिमिंग को लेकर कटरीना का एक और किस्सा काफी मशहूर है। एक बार कटरीना कैफ को जिम करना था और उनकी ट्रेनर पार्टी में व्यस्त थीं। शनिवार का दिन था और उस दिन कटरीना को एक्सरसाइज करना था उनकी ट्रेनर यास्मीन पार्टी में व्यस्त थीं, लेकिन कटरीना ने उन्हें फोन करने आने को कहा और यासमीन ने भी कटरीना की बात नहीं टाली और वो पार्टी बीच में छोड़कर कटरीना को ट्रेनिंग देने के लिए आ गईं।

जिम में ही हुई थी आलिया और कटरीना की दोस्ती

कटरीना कैफ और आलिया भट्ट बॉलीवुड की बीएफएफ मानी जाती हैं। दोनों अक्सर साथ में तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। आलिया के रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में आने से कटरीना और आलिया के बीच थोड़ी दूरियां जरूर आ गईं लेकिन अभी भी दोनों दोस्त हैं। दोनों की दोस्ती जिम में ही शुरू हुई। कटरीना की आदत है कि वो जिम में कोई गलत एक्सरसाइज करता है तो उसे टोक देती हैं और वो आलिया  भट्ट को भी टोक दिया करती थीं।

एक बार तो कटरीना कैफ ने आलिया भट्ट के साथ एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो ट्रेनर बनकर आलिया को एक्सरसाइज करवा रही थीं।

जब जिम में जान्हवी के छोटे कपड़े पर कटरीना को हुई चिंता

katrina janhvi

katrina janhvi

कटरीना कैफ दिल की साफ हैं और उनके मन में जो भी आता है वो बोल देती हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में कटरीना कैफ ने कहा था कि उन्हें जान्हवी कपूर के जिम में बहुत छोटे कपड़े पहने देखकर उनकी चिंता होती है। इस पर सोनम कपूर ने उन्हें जवाब भी दिया था।

इस तरह की एक्सरसाइज करती हैं कटरीना

कटरीना कैफ हर रोज अलग-अलग तरीके की एक्सरसाइज करती हैं। कटरीना की फिटनेस दिनचर्या में वेट ट्रेनिंग, पिलाटीज, योग और कार्डियो शामिल हैं, जिसमें वह टीआरएक्स (TRX), केटलबेल्स (Kettlebells) बोसु ( Bosu),पॉवर प्लेट (Powerplate), और स्विस बॉल्स का ​इस्तेमाल करती हैं।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment