1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फैट से फिट हुए ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी, किसी ने 100 तो किसी ने 200 किलो तक घटाया वजन

फैट से फिट हुए ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी, किसी ने 100 तो किसी ने 200 किलो तक घटाया वजन

अगर आपको भी अपनी काया पलट करनी है, तो इन सितारों से सबक लीजिए, और वर्कआउट शुरू कर दीजिए।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: May 15, 2018 13:49 IST
फैट टू फिट- India TV
फैट टू फिट

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। हम सभी जानते हैं कि जरीन खान ने अपना वजन काफी कम किया है। उनकी आप पुरानी तस्वीरें देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। जरीन ने अपने आप को लेकर काफी मेहनत की है।

कभी 100 किलो से ज्यादा की रही जरीन ने लगातार वर्कआउट करके अब अपना वजन 50 किलो के करीब कर लिया है। जरीन खुद को फिट करने के लिए जॉगिंग, जिम और वेट ट्रेनिंग करती हैं।

फैट टू फिट

फैट टू फिट

सिर्फ जरीन ही नहीं बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्हें देखकर आप प्रेरणा ले सकते हैं। कैसे उन्होंने अपना वजन घटाकर फैट से फिट की कैटेगरी में आ गए हैं।

भूमि पेडनेकर

फैट टू फिट

फैट टू फिट

‘दम लगाके हईशा’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली भूमि पेडनेकर कभी 85 किलो की थीं। उन्होंने भी अपना वजन काफी घटाया। कार्डियो, जॉगिंग और बैडमिंटन खेलकर भूमि ने 30 किलो वजन घटा लिया है।

सोनम कपूर

 ​फैट टू फिट

फैट टू फिट

सोनम कपूर कभी 86 किलो की थीं। फिल्मों में आने से पहले सोनम काफी मोटी थीं। उन्होंने भी अपना वजन काफी कम किया और अब वो 57 किलो की हैं। खुद को फिट रखने के लिए सोनम कार्डियो, डांस, पावर योगा, जिम और स्क्वैश का सहारा लेती हैं।

आलिया भट्ट

फैट टू फिट

फैट टू फिट

आलिया भट्ट भी फैट से फिट हुई हैं। पहले आलिया का वजन 68 किलो था। करण जौहर ने महेश भट्ट से कहा कि वो आलिया को अपनी फिल्म में लेना चाहते हैं लेकिन वो यह भी चाहते हैं कि आलिया अपना वजन घटाए। आलिया ने स्विमिंग, किक बॉक्स और हार्ड वेट ट्रेनिंग के जरिए अपना वजन घटा लिया। अब वो 54 किलो की फिट एक्ट्रेस हैं।

परिणीति चोपड़ा

फैट टू फिट

फैट टू फिट

परिणीति चोपड़ा भी पहले काफी मोटी थीं। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना वजन घटाया था, लेकिन उससे वो संतुष्ट नहीं थीं। कभी 86 किलो की रह चुकी परिणीति ने काफी मेहनत की और अब वो 58 किलो की हैं। इसके लिए उन्होंने जॉगिंग, मेडिटेशन, योगा, रनिंग और स्विमिंग का सहारा लिया।

सोनाक्षी सिन्हा

फैट टू फिट

फैट टू फिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी काफी मोटी थीं। उनका वजन कभी 90 किलो था। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना वजन 30 किलो तक घटाया अब वो 60 किलो की हैं। सोनाक्षी ने साइकिलिंग और टेनिस खेलने के साथ जिम में खूब पसीना बहाकर अपना वजन कम किया है।

करीना कपूर खान

 फैट टू फिट

फैट टू फिट

जीरो फिगर का ट्रेंड शुरू करने वाली करीना कपूर कभी 77 किलो की थीं। लेकिन उन्होंने काफी मेहनत करके अपना वजन काफी कम कर लिया। प्रेगनेंसी के बाद करीना का वजन फिर से बढ़ गया था, लेकिन योगा और जिम करके करीना ने फिर से अपना साइज जीरो कर लिया।

अर्जुन कपूर

फैट टू फिट

फैट टू फिट

अर्जुन कपूर कभी काफी मोटे हुआ करते थे। मोटे होने की वजह से उनका ब्रेकअप भी हो चुका है। 140 किलो के अर्जुन अब 83 किलो के हो चुके हैं। अर्जुन ने अपनी बॉडी भी काफी बना ली है। इसके लिए उन्होंने क्रॉसफिट ट्रेनिंग, डेडलिफ्ट्स, बेंच प्रेस और पुश-अप्स करते हैं।

अदनान सामी

फैट टू फिट

फैट टू फिट

कभी 200 किलो के रहे अदनान सामी ने जब अपना वजन घटाया तो लोग यकीन नहीं कर पाए। उन्होंने पूरी तरह से खुद को बदल लिया। इसके लिए उन्होंने लो कैलोरी डाइट प्लान करने के साथ-साथ कार्डियो एक्सरसाइज भी खूब की। आज वो किसी हीरो से कम नहीं लगते हैं।

जैकी भगनानी

फैट टू फिट

फैट टू फिट

बॉलीवुड एक्टर जैकी भगनानी का वजन भी कभी 134 किलो था,  अब वो सिर्फ 74 किलो के हैं। जैकी इसके लिए डांस और वेट लिफ्टिंग करते हैं।

करण जौहर

फैट टू फिट

फैट टू फिट

बॉलीवुड के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर भी कभी बहुत मोटे थे। लेकिन प्रॉपर डाइट और एक्सरसाइज के बाद करण अब काफी पतले हो गए हैं या यूं कहें फिट हो गए हैं।

अगर आपको भी अपनी काया पलट करनी है, तो इन सितारों से सबक लीजिए, और वर्कआउट शुरू कर दीजिए। और हां, अपनी जुबान को भी लगाम दीजिएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019