1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Exclusive: 'संजू' पर राजकुमार हिरानी और रणबीर कपूर ने किए मजेदार खुलासे

Exclusive: 'संजू' पर राजकुमार हिरानी और रणबीर कपूर ने किए मजेदार खुलासे

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘संजू’ इस शुक्रवार रिलीज होने जा रही है। जेल मे वक्त गुजारने से लेकर, ड्रग्स, अंडरवर्ल्ड और गर्लफ्रेंड की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाले संजय दत्त की कहानी अब हर कोई देखेगा। राजकुमार हिरानी ने इस बायोपिक को पब्लिक तक पहुंचाने का जिम्मा लिया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 27, 2018 18:12 IST
Exclusive: संजू पर राजकुमार हिरानी और रणबीर कपूर का इंटरव्यू- India TV
Exclusive: संजू पर राजकुमार हिरानी और रणबीर कपूर का इंटरव्यू

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘संजू’ इस शुक्रवार रिलीज होने जा रही है। जेल मे वक्त गुजारने से लेकर, ड्रग्स, अंडरवर्ल्ड और गर्लफ्रेंड की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाले संजय दत्त की कहानी अब हर कोई देखेगा। राजकुमार हिरानी ने इस बायोपिक को पब्लिक तक पहुंचाने का जिम्मा लिया है।

अब जब फिल्म 29 जून को रिलीज होने जा रही है तो फिल्म के प्रमोशन के लिए अभिनेता रणबीर कपूर, निर्देशक राजू हिरानी, प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा और राइटर अभिजात जोशी ने इंडिया टीवी से बातचीत की।

सवाल: (रणबीर से) संजू का किरदार निभाते वक्त आपको संजय दत्त के किरदार से कितना प्यार हो गया?

उत्तर: मुझे संजू सर से बहुत प्यार था। मैं बहुत बड़ा फैन था उनका। उनका पोस्टर मेरे रूम में भी था। मैं हमेशा से उनकी तरह बनना चाहता था। लेकिन फिल्म करते वक्त मैंने एक अलग संजय दत्त को जाना। ये ऐसे संजू सर है जिसे ना आप जानते हैं, ना मैं जानता हूं ना पब्लिक जानती है। अब ये फिल्म करने के बाद मेरे दिल में उनके लिए रिस्पेक्ट और बढञा गई है।

सवाल: (राजकुमार हिरानी से) इस फिल्म से संजय दत्त की यादें फिर से ताजा होने जा रही हैं। इस पर आपका क्या कहना है?

उत्तर: संजय दत्त ने हाल ही में ये फिल्म देखी। वो फिल्म देख रहे थे और मैं उन्हें देख रहा था। हम सिर्फ अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके मन में क्या चल रहा था। सामने वाला उन्हें कैसे देखता ये वो इंसान खुद नहीं जानता है।

सवाल: (राजकुमार हिरानी से): बॉलीवुड में कई सारे सेलिब्रिटी हैं, लीजेंड हैं, फिर आपने संजय दत्त को ही बायोपिक के लिए क्यों चुना? और रणबीर कपूर ही इस रोल के लिए क्यों?

उत्तर: किसी में इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि वो अपनी पूरी कहानी बता दे और कहे कि जो और जैसे आपको दिखाना हो दिखा दो। अपनी लाइफ का कच्चा चिट्ठा ऐसे खोलकर रख देने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए। हर आदमी अपनी अच्छाईयां बता देता है, अपनी बुराईयां नहीं बताता है। हमारी फिल्म में भी एक डायलॉग है ‘बैड चॉइसेस मेक गुड स्टोरीज’ तो संजू में वो हिम्मत थी कि उसने अपनी बुराईयां भी बताईं। संजू की बायोपिक सिर्फ इसलिए क्योंकि ‘’ऐसी भी जिंदगी होती है किसी की।‘’

सवाल: (अभिजात जोशी से): आपको संजू की स्क्रिप्ट लिखने में क्या चैलेंज लगा?

उत्तर: बहुत आसान था ये, क्योंकि संजू ने हमें जो कहानी बताई वो किसी भी राइटर की सोच से कहीं आगे की थी? हमारे लिए मुश्किल सिर्फ वो कड़ियां जोड़ना था कि कैसे और कहां से क्या लें, क्या छोड़ें? हमने स्क्रिप्ट बहुत बार पढ़ी... और कुछ समझ में नहीं आ रहा था। फिर हमने स्क्रिप्ट रख दी, और वो बातें याद करने लगे जो बातें संजू ने हमसे कही थीं और हमें याद थी। क्योंकि वो इंट्रेस्टिंग था इसलिए हमें याद था। इसलिए हमने फिर वहीं से स्क्रिप्ट लिखने की शुरुआत की।

सवाल (रणबीर कपूर से): कितने उत्साहित और कितने नर्वस हैं आप संजू को लेकर?

उत्तर: दस साल हो गए मुझे बॉलीवुड में और मैंने 15 फिल्मे की हैं, किसी भी फिल्म के लिए कभी लोगों मे इतनी एक्साइटमेंट नहीं देखी। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे संजू सर की बायोपिक का हिस्सा बन पाया हूं जिसे राजकुमार हिरानी जैसे बड़े डायरेक्टर ने डायरेक्ट की है। फिल्म जब रिलीज होने वाली होती है तो 10 दिन, 4 दिन वो काफी अलग होता है। इंटरव्यू में जब आप बात करते हैं, लोग रिएक्श देते हैं। इस वक्त ऐसा होता है कि कभी भी आप रो सकते हैं कभी भी आप हो सकते हैं। ऐसा लगता है कि हां हम जी रहे हैं।

सवाल (विधु विनोद चोपड़ा): एक प्रोड्यूसर के तौर पर आप क्या फील कर रहे हैं? बटरफ्लाई इन स्टमक?

उत्तर: सच कहूं तो मुझे फर्क नहीं पड़ता कुछ फर्क नहीं पड़ता। जब फिल्म लिखी जा रही होती है, शूट हो रही होती है तब फर्क पड़ता है, एक बार फिल्म बन गई तो मैं कुछ नहीं सोचता हूं।

यहां देखिए पूरा इंटरव्यू-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment