1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy B'Day: तो क्या डिंपल की खूबसूरती ही उनके करियर में बन गई थी बाधा?

Happy B'Day: तो क्या डिंपल की खूबसूरती ही उनके करियर में बन गई थी बाधा?

डिंपल कपाड़िया आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास दिन पर दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस उन्हें ढ़ेरों शुभकामनाएं भेज रहे हैं। मात्र 15 साल की उम्र में फिल्म ‘बॉबी’ से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं डिंपल ने अपनी पहली ही फिल्म में मासूम चेहरे और बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 08, 2018 11:18 IST
dimple kapadia- India TV
dimple kapadia

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा डिंपल कपाड़िया आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास दिन पर दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस उन्हें ढ़ेरों शुभकामनाएं भेज रहे हैं। मात्र 15 साल की उम्र में फिल्म ‘बॉबी’ से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं डिंपल ने अपनी पहली ही फिल्म में मासूम चेहरे और बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया। उस दौर में डिंपल एक अभिनेत्री थीं जिसकी खूबसूरती की मिसाले दी जाती थी। उन्होंने अपनी अदाओं का जादू सिर्फ आम लोगों पर ही नहीं बल्कि कई फिल्मी हस्तियों पर भी चलाया है। लेकिन उस जामने के सुपरस्टार राजेश खन्ना के प्यार में गिरफ्तार डिंपल ने अपनी पहली फिल्म के सुपरहिट होने के बावजूद इंडस्ट्री से दूरियां बना लीं।

dimple kapadia

dimple kapadia

दरअसल राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल शादी के बाद भी काम करें। वहीं अपनी फिल्म 'बॉबी' के सुपरहिट होने पर इंडस्ट्री में रातों-रात स्टार बन चुकीं डिंपल ने काम करने की अपनी इच्छाओं को दबा दिया। हालांकि जबरदस्त हिट फिल्म देने के बाद डिंपल को कई फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे। लेकिन वहीं दूसरी ओर वह लगातार सभी प्रस्ताव ठुकराती गईं। इस दौरान राजेश खन्ना के साथ उनके रिश्ते बिगड़ने लगे। डिंपल और राजेश खन्ना का रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं चल पाया और शादी के 10 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि दोनों ने कभी एक दूसरे को तलाक नहीं दिया। वहीं दूसरी ओर डिंपल ने 11 साल के बाद एक बार फिर से अभिनय जगत में कदम रखा।

dimple kapadia

dimple kapadia

उन्होंने 1985 में फिल्म 'सागर' से दमदार वापसी की। इंडस्ट्री से एक लंबा ब्रेक और 2 बच्चों की मां होने के बावजूद डिंपल ने एक बार फिर से दर्शकों को चौंका दिया। इस फिल्म में उन्होंने कई ऐसे बोल्ड सीन्स दिए जिसे देखकर दर्शक हैरान रह गए। हालांकि खबरों के मुताबिक कहा जाता है कि डिंपल जिस समय अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं तब उनका स्वभाव काफी मूडी हुआ करता था। यहां तक की कई निर्माता-निर्देशक भी उनसे परेशान हो जाते थे। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ फिल्मकारों का यह भी मानना है कि डिंपल अपनी खूबसूरती ही उनके करियर में बाधा बन गई थी। इसी वजह से वह कई तरह के रोल करने से वंचित भी रह गईं।

dimple kapadia

dimple kapadia

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv