1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया शिफ्ट

दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया शिफ्ट

डॉक्टर जलील पपारकर और किडनी स्पेशलिस्ट डॉ नितिन गोखले की निगरानी में दिलीप कुमार को रखा गया है। लेकिन फिलहाल उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है।

Written by: Jyoti Jaiswal [Updated:03 Aug 2017, 7:04 PM IST]
dileep kumar- India TV
dileep kumar

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार को बुधवार को डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबर आई थी कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है और शुक्रवार तक उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएघा। लेकिन अब खबर आ रही है कि दिलीप कुमार की तबीयत फिर बिगड़ने लगी है और उन्हें आईसीयू में भर्ती करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनकी किडनी में दिक्कत हो गई है और उन्हें डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है।

डॉक्टर जलील पपारकर और किडनी स्पेशलिस्ट डॉ नितिन गोखले की निगरानी में दिलीप कुमार को रखा गया है। लेकिन फिलहाल उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है।

बुधवार को अस्पताल में भर्ती करवाने से पहले भी खबर आई थी कि दिलीप बुखार से पीड़ित हैं। दिलीप के भतीजी और एक्ट्रेस सायशा की मां शाहीन ने ट्वीट करके दिलीप करके तबीयत की जानकारी दी। सायशा ने भी ट्वीट करके कहा था कि यूसुफ अंकल जल्दी ठीक हो जाएंगे।

दिलीप के फैन सोशल मीडिया पर लगातार उनके जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। इससे पहले 94 साल के दिलीप कुमार को दिसंबर में भी पैर में सूजन और दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वो जल्द ही ठीक होकर घर वापस आ गए थे।

दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में 'मुगले आजम', 'मधुमती', 'देवदास' और 'गंगा जमुना' जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं। ज्यादातर दर्द भरी फिल्में करने की वजह से उन्हें ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार के नाम से भी जाना जाता रहा है।

लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं दिलीप कुमार

दिलीप कुमार का नाम वास्तविक नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। दिलीप का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। करीब 6 दशक तक दिलीप ने फिल्मों में अभिनय किया। दिलीप को 8 बार फिल्मफेयर से नवाजा जा चुका है। दिलीब को साल 1991 में पद्मभूषण सम्मान दिया गया था। साल 1994 में दिलीप को दादा साहब फाल्के सम्मान से नवाजा गया था। दिलीप कुमार राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। वो साल 2000 से 2006 तक  राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे।

11 अक्टूबर 1966 को उन्होंने 25 साल की सायरा बानो से शादी की थी, उस वक्त दिलीप की उम्र 44 साल की थी। दिलीप कुमार अपने जमाने के मोस्ट एलिजिबल बैचलर के रूप में जाने जाते थे। जब दिलीप ने शादी का ऐलान किया तो उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। दोनों का निकाह मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ था।

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल पर अक्सर सायरा बानो का जिक्र होता है।

दिलीप कुमार के तमाम फैंस के साथ हम भी ये दुआ करते हैं वो जल्द ठीक होकर घर वापस आ जाए।

डिहाइड्रेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए दिलीप कुमार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया शिफ्ट
Write a comment