1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Dia Mirza And Sahil Sangha Announce Separation: ऐसी थी दीया मिर्जा और साहिल सांघा की Love Story

Dia Mirza And Sahil Sangha Announce Separation: ऐसी थी दीया मिर्जा और साहिल सांघा की Love Story

Dia Mirza And Sahil Sangha Announce Separation: दीया मिर्जा और साहिल सांघा की लव स्टोरी का दी एंड हो चुका है। दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: August 01, 2019 13:19 IST
Dia Mirza And Sahil Sangha Announce Separation- India TV
Dia Mirza And Sahil Sangha Announce Separation

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) अपने पति साहिल सांघा (Sahil Sangha) से अलग हो गई हैं। दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर खुद इस बात का ऐलान किया। दीया ने बताया कि वो और उनके पति साहिल सांघा ने 11 साल के रिलेशन के बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। दीया ने लिखा कि फैसला आपसी सहमति से लिया गया है। 

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

18 अक्टूबर 2014 को दीया मिर्जा और साहिल सांघा ने शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात 2009 में हुई थी। साहिल किसी फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर दीया के पास गए थे, इसके बाद दोनों की मुलाकातें शुरू हुईं, लंबे समय ने दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। दोनों अक्सर बॉलीवुड पार्टीज में साथ दिखा करती थीं। दीया चाहती थीं कि साहिल उन्हें शादी के लिए प्रपोज करें लेकिन साहिल ने इसमें खूब वक्त लिया, साहिल ने रिलेशनशिप के 6 साल हो जाने के बाद दीया को शादी के लिए प्रपोज किया।

Dia Mirza And Sahil Sangha 

Dia Mirza And Sahil Sangha 

ब्रुकलेन ब्रिज पर साहिल ने दीया को किया प्रपोज

साहिल और दीया एक अवॉर्ड फंक्शन के लिए न्यूयॉर्क गए हुए थे, इसी दौरान साहिल ने मैनहेटन के ब्रुकलेन ब्रिज घूमने गए, वहां कपल्स सनसेट देखने जाते हैं। पुल के बीचो-बीच घुटने के बल बैठकर साहिल ने दीया को प्रपोज किया और उन्हें रिंग पहनाई। यह नजारा वहां मौजूद पर्यटकों ने भी देखा और दोनों को चीयर किया। इसके बाद दोनों ने 18 अक्टूबर 2014 को शादी कर ली। शादी में दीया डिजायनर ऋतु कुमार की हरे और गोल्डन रंग के लहंगे में नजर आईं, वहीं साहिल ने डिजायनर राघवेंद्र राठौड़ की शेरवानी पहनी थी।

Dia Mirza And Sahil Sangha

Dia Mirza And Sahil Sangha 

दीया-साहिल ने मिलकर खोली प्रोडक्शन कंपनी

दीया मिर्जा और साहिल सांघा ने मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी खोली। दोनों ने मिलकर पहली फिल्म बनाई उसका नाम था 'लव, ब्रेकअप जिंदगी', इसमें दीया मिर्जा ही लीड रोल में ही थीं। इसके बाद दोनों ने साल 2014 में बॉबी जासूस बनाई। इस फिल्म में विद्या बालन लीड रोल में थीं।

Dia Mirza And Sahil Sangha

Dia Mirza And Sahil Sangha 

11 साल के रिश्ते के बाद पति से अलग हुईं दीया

दीया ने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट शेयर किया है उसमें लिखा है- ''11 साल तक अपनी जिंदगी शेयर करके साथ रहने के बाद हम आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं। हम दोस्त रहेंगे और एक-दूसरे के प्रति प्यार और इज्जत रखेंगे। हमारी जिंदगी हमें अलग रास्तों पर लेकर जा रही थी, लेकिन हम इस बात के लिए हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे कि हमने एकसाथ अच्छा बॉन्ड शेयर किया।

हम अपने परिवार-दोस्तों और उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिन्होंने हमें प्यरा दिया और हमें समझा। हम मीडिया के भी शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमेशा हमारा सपोर्ट किया, हम इस वक्त प्राइवेसी चाहते हैं।

इस बारे में अब हम दोनों आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

शुक्रिया,

दीया मिर्जा और साहिल सांघा।''

'काफिर' वेब सीरीज में मोहित रैना संग दिखीं दीया मिर्जा

'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने साल 2014 में साहिल सांघा से शादी की थी। दीया ने  'तुमको ना भूल पाएंगे', 'तुमसा नहीं देखा', 'दस', 'लगे रहो मुन्ना भाई' और 'संजू' जैसी फिल्मों में काम किया है। हाल ही में वो वेब सीरीज 'काफिर' में एक पाकिस्तानी महिला के किरदार में नजर आई थीं। इस सीरीज में उनके साथ लीड रोल में मोहित रैना थे।

Also Read:

दीया मिर्जा और साहिल संघा के रास्ते हुए अलग , 11 साल का साथ टूटा

Birthday Special: प्यार में मिली बेवफाई के बाद मीना कुमारी को लगी थी शराब की लत

लंबे समय बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'बोले चूड़ियां' में नजर आएंगे राजपाल यादव

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban