1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Dev Anand Death Anniversary: बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार देव आनंद की 5 शानदार फिल्में

Dev Anand Death Anniversary: बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार देव आनंद की 5 शानदार फिल्में

बॉलीवुड के एवरग्रीन सितारे देव आनंद की आज पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर जानिए उनकी टॉप 5 फिल्मों के बारे में।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 03, 2019 9:55 IST
dev anand- India TV
देव आनंद

बॉलीवुड ​के एवरग्रीन सितारे देव आनंद का अंदाज निराला था। आज भी लोग उनकी एक्टिंग की कॉपी करने की कोशिश करते हैं। अपने बेहतरीन एक्टिंग से सभी का दिल जीत चुके देव आनंद ने 3 दिसंबर 2011 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 1946 में आई फिल्म 'हम एक हैं' से सिनेमा जगत में देव आनंद छाए थे। देव आनंद की पुण्यतिथि पर हम आपको उनकी 5 एवरग्रीन फिल्मों के बारे में बताते हैं।

गाइड:

1965 में आई देव आनंद की फिल्म गाइड सुपरहिट हुई थी। फिल्म में देव आनंद के साथ वहीदा रहमान अहम भूमिका निभाती नजर आईं थी। इस फिल्म ने कई अवार्ड्स जीते थे।

जॉनी मेरा नाम:
इस फिल्म को 70के दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म कहा जाता है। इस फिल्म में देव आनंद के साथ हेमा मालिनी थी। इस फिल्म के गाने भी लोगों को बहुत पसंद आए थे।

हरे राम हरे कृष्णा:
1971 में आई फिल्म हरे राम हरे कृष्णा को देव साहब की बेस्ट फिल्म कहा जाता है। फिल्म में देव साहब के साथ जीनत अमान अहम भूमिका निभाती नजर आईं थी। 

टैक्सी ड्राइवर:
देव आनंद की फिल्म टैक्सी ड्राइवर ने उनके जीवन में काफी कुछ बदल दिया था। इस फिल्म के सेट पर ही उन्हें अपनी जिंदगी का प्यार मिला था। फिल्म में देव आनंद के साथ कल्पना नजर आईं थी। इस फिल्म के दौरान ही दोनों ने शादी कर ली थी।

काला पानी:
1958 में आई इस फिल्म में देव आनंद के साथ मधुबाला और नलिनी जयवंत नजर आईं थी। इस फिल्म को राज खोसला ने डायरेक्ट किया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13