1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दीपिका पादुकोण ने न्यूयॉर्क में अपने डिप्रेशन के बारे में खुलकर की बात

दीपिका पादुकोण ने न्यूयॉर्क में अपने डिप्रेशन के बारे में खुलकर की बात

बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादुकोण एक ग्लोबल आइकॉन के रूप में खुद को स्थापित करने में सफ़ल रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 19, 2019 18:24 IST
 दीपिका पादुकोण- India TV
 दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में तो बड़ा नाम हैं ही वो एक ग्लोबल आइकॉन के रूप में खुद को स्थापित करने में सफ़ल रही है। दीपिका एक ऐसी अभिनेत्री है जो लाइमलाइट में रहने के बावजूद, कभी भी अपनी "क्लिनिकल डिप्रेशन" और एंजाइटी के बारे में बात करने से पीछे नहीं हटी है और सभी के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरी है। इतना ही नहीं,हालही में अभिनेत्री ने एक चैंपियन के रूप में क्लिनिकल डिप्रेशन से बाहर आने के अपने सफ़र के बारे में भी खुलकर बात की है।

अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इसके बारे में एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा,"रीसर्च और आउटरीच कार्यक्रमों के अलावा, द यूथ एंजाइटी केंद्र ने छह वर्षों में 75,000 से अधिक ट्रीटमेंट सेशन आयोजित किए हैं...यह कुछ ऐसा है जिस पर गर्व होने की आवश्यकता है। इस विशेष शाम में अपने अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए और मुझे अपनी कहानी साझा करने की अनुमति देने के लिए #AnnaWintour का शुक्रिया! मैं आप सभी को शुभकामनाएं देती हूं और भविष्य की पहल के लिए केंद्र को अपना समर्थन देने के लिए तत्पर हूं। जैसे कि एक अफ्रीकी कहावत है, “यदि आप जल्दी जाना चाहते हैं तो अकेले जाएं, यदि आप दूर जाना चाहते हैं, तो एक साथ जाएं ।" 

उसी के बारे में अधिक बात करते हुए, अभिनेत्री ने साझा किया,"दुनिया में 300 मिलियन लोग एंजाइटी और डिप्रेशन से पीड़ित हैं। जहां तक मुझे लगता है कि डिप्रेशन और एंजाइटी किसी भी प्रोफ़ेशन से, किसी भी जेंडर से, दुनिया के किसी भी हिस्से से, किसी पर भी हावी हो सकता है। मेरे लिए सबसे मुश्किल हिस्सा वह महीने थे जब मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है। जिस दिन मुझे समझ गया था और उसका एक नाम था और इसे क्लिनिकल डिप्रेशन कहा जाता था, मैं पहले से ही बहुत बेहतर महसूस करने लगी थी। यदि ऐसी कोई चीज है जो मैंने रिकवरी के सफर में सीखी है, तो आपको धैर्य रखने की जरूरत है और उम्मीद पर दुनिया क़ायम है। सुपरमैन ने एक बार कहा था, "एक बार जब आप उम्मीद चुनते हैं, तो कुछ भी संभव है।"  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley