1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जब IAS के इंटरव्यू में पूछा गया दीपिका पादुकोण की 'पद्मावत' से जुड़ा सवाल, क्या आपने दिया था इस बात पर ध्यान?

जब IAS के इंटरव्यू में पूछा गया दीपिका पादुकोण की 'पद्मावत' से जुड़ा सवाल, क्या आपने दिया था इस बात पर ध्यान?

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को काफी महत्वपीर्ण माना जाता है। इसमें खास भूमिका होती है आखिरी चरण में होने वाले इंटरव्यू डिटेल्ड एपिलीकेशन फॉर्म (डीएएफ) की, जिसमें आपसे जुड़ी लगभग हर जानकारी हासिल कर ली जाती है। हाल ही में एक उम्मीदवार से दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावत' के बारे में पूछ लिया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 04, 2018 13:38 IST
Deepika Padukone- India TV
Deepika Padukone

नई दिल्ली: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को काफी महत्वपीर्ण माना जाता है। इसमें खास भूमिका होती है आखिरी चरण में होने वाले इंटरव्यू डिटेल्ड एपिलीकेशन फॉर्म (डीएएफ) की, जिसमें आपसे जुड़ी लगभग हर जानकारी हासिल कर ली जाती है। इसमें आपके एकेडमिक, पर्सनल बैकग्राउंड, आपकी पसंद, नापसंद से लेकर ओवरऑल पर्सनालिटी के बारे में पूछ लिया जाता है। इंटरव्यू से पहले ही इसके उम्मीदवारों को इस फॉर्म को भरना होता है और इंटरव्यू के दौरान पैनलिस्ट यानी जो इंटरव्यू ले रहे हैं उनके पास यह कॉपी मौजूद होती है। इस राउंड में ज्यादा सवाल आपके डीएएफ से जुड़े हुए ही पूछे जाते हैं। हाल ही में एक उम्मीदवार से दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावत' के बारे में पूछ लिया गया।

दरअसल उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले सूरज कुमार भी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू के लिए पहुंचे। इस दौरान उनकी हॉबी से जुड़ा सवाल किया गया। बता दें कि सूरज ने अपने फॉर्म में लिखा था कि उन्हें फिल्में देखना बहुत पसंद है। सूरज ने बताया कि उनसे इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि, "आपने आखिरी फिल्म कौन सी देखी थी?", उन्होंने कहा, "मैंने इसके जवाब में 'पद्मावत' लिखा।" इसके बाद उन्होंने आगे पूछा, "फिल्म आपको कैसी लगी?" सूरज ने कहा' "मैंने इसके लिए जवाब दिया कि, टेक्निकल पार्ट, सेट्स डिजाइन, कॉस्ट्यूम और विजुअल सभी बहुत शानदार था। लेकिन फिल्म की कहानी में थोड़ी और दम हो सकता था।"

सूरज ने कहा, इसके बाद उन्होंने मुझसे पूछा, "फिल्म की कहानी में क्या खराबी थी? तो मैंने कहा, यह मल्लिक मोहम्मद जायसी द्वारा लिखी गई 'पद्मावत' से बहुत अलग थी और अगर फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की ही गई है तो किरदारों के नाम भी अलग ही रखने चाहिए थे।" इसके बाद सूरज ने कहा कि, हालांकि फिल्म में आर्ट और डिजाइन का काम काफी बेहतरीन है। गौरतलब है कि सूरज ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2017 में 117वीं रैंक हासिल की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment