1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अजय देवगन से कैंसर पीड़ित से की खास Request, न करें तंबाकू वाले प्रोडक्ट का Advertisement

अजय देवगन से कैंसर पीड़ित से की खास Request, न करें तंबाकू वाले प्रोडक्ट का Advertisement

राजधानी जयपुर के 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित मरीज ने बालीवुड कलाकार अजय देवगन से समाज के हित में तम्बाकू उत्पादों का विज्ञापन नहीं करने की सार्वजनिक अपील की है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 06, 2019 7:39 IST
Ajay devgn- India TV
Ajay devgn

नई दिल्ली: राजधानी जयपुर के 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित मरीज ने बालीवुड कलाकार अजय देवगन से समाज के हित में तम्बाकू उत्पादों का विज्ञापन नहीं करने की सार्वजनिक अपील की है।

मरीज के परिजनों ने बताया कि मरीज बालीवुड कलाकार देवगन का प्रशंसक है और उन उत्पादों का प्रयोग करता था जिसका देवगन ने विज्ञापन किया है, लेकिन अब उसे अहसास हुआ है कि तम्बाकू ने उसकी और उसके परिवार की जिंदगी बर्बाद कर दी है।

कैंसर पीड़ित मरीज नानकराम ने बालीवुड कलाकार अजय देवगन को संबोधित करते हुए करीब एक हजार पर्चे राजधानी के सांगानेर, जगतपुरा और आसपास की क्षेत्रों में वितरित करवाये हैं और दीवारों पर चिपकवाये हैं। पर्चे में बताया गया है कि किस प्रकार तम्बाकू के सेवन से वह और उसका परिवार बर्बाद हो गया।

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन की तबियत खराब,36 साल में पहली बार Sunday को फैंस ने नहीं मिल पाएं बिग बी

मरीज के पुत्र दिनेश मीणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ‘‘मेरे पिता नानकराम मीणा ने कुछ वर्ष पूर्व तम्बाकू चबाना शुरू किया था और उसी ब्रांड का प्रयोग करते थे जिसका विज्ञापन अजय देवगन ने किया। मेरे पिता देवगन से प्रभावित थे, लेकिन उनकी चिकित्सीय जांच में उन्हें कैंसर की बीमारी से पीड़ित पाया गया है, उनका मानना है कि इतने बड़े स्टार को इस तरह के उत्पादों का विज्ञापन नहीं करना चाहिए।’’

ये भी पढ़ें-  टाइगर श्रॉफ के पैर में लगी चोट, स्टूडेंट ऑफ ईयर 2 के प्रमोशन के दौरान व्हीलचेयर में आएं नजर

पर्चे में मरीज नानकराम ने कहा कि शराब, सिगरेट, और गुटखा के विज्ञापन करना गलत है। उन्होंने अपील की है इस तरह की गंदी चीजों का विज्ञापन नहीं करना चाहिए।

दो बच्चों के पिता कैंसर पीड़ित नानकराम बीमारी से पूर्व एक चाय की दुकान चलाया करते थे। अब बोल नहीं सकते और परिवार का पालन पोषण अब वे जयपुर के सांगानेर कस्बे में घरों में दूध बेचकर करते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment