1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Kesari Box Office Collection Day 8: अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' ने 8 दिन में की 105 करोड़ की कमाई

Kesari Box Office Collection Day 8: अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' ने 8 दिन में की 105 करोड़ की कमाई

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'केसरी' ने आठ दिन में 105 करोड़ की कमाई कर ली है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 29, 2019 16:14 IST
Box office collection of kesari- India TV
Image Source : INSTAGRAM/AKSHAY KUMAR Box office collection of kesari

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की फिल्म केसरी(Kesari) होली के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज के 8 दिन बाद भी अच्छी कमाई कर रही है। साथ ही फिल्म 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो चुकी है। फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा(Parineeti Chopra) अहम भूमिका निभाती नजर आ रहे हैं। फिल्म को अनुराग सिंह ने डायरेक्ट किया है। फिल्म ने आठवें दिन 5.85 करोड़ की कमाई की है। फिल्म के बिजनेस के बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने जानकारी दी है।

तरण आदर्श ने ट्वीट करके फिल्म के बिजनेस के बारे में बताया है। उन्होंने ट्वीट किया- केसरी 2019 की 1 हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। केसरी 3 दिन में 50 करोड़, 4 दिन में 75 करोड़ और 7 दिन में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। गली बॉय ने 8 दिन में 100.30 करोड़ और टोटल धमाल ने 94.55 करोड़ का बिजनेस किया था।

 

केसरी ने पहले दिन 21.06 करोड़, दूसरे दिन 16.75 करोड़, तीसरे दिन 18.75 करोड़, चौथे दिन 21.51 करोड़, पांचवे दिन 8.25 करोड़, छठे दिन 7.17 करोड़, सातवें दिन 6.52 करोड़ और आठवें दिन 5.85 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म भारत में टोटल 105.86 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है।

Kesari Movie Review:

122 साल पहले ब्रिटिश के सिख रेजिमेंट और अफ़ग़ानी पठानों के बीच एक जंग लड़ी गयी थी, सिख के सिर्फ़ 21 जवानों और पठानों की दस हज़ार सैनिकों से सजी टुकड़ी के बीच ऐसी जंग हुई जो इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गयी। होली के मौक़े पर रिलीज़ हो रही अक्षय कुमार की फ़िल्म केसरी उसी जंग को कहानी है।

केसरी में दिखाया गया है कि पठान हिंदुस्तान की तीन चौकियों पर अपना क़ब्ज़ा जमाकर पूरे भारत में घुसना चाहते हैं, इसके लिए वो सबसे पहले सारागढ़ी रेजिमेंट को चुनते हैं। वहाँ 36 रेजिमेंट के 21 जवान तैनात हैं वो कैसे दस हज़ार सैनिकों से लड़ते हैं और जीत हासिल करते हैं फ़िल्म में ये बेहद दिलचस्प तरीक़े से दिखाया गया है।

जब जंग और देशभक्ति जैसे विषयों पर फ़िल्में बनती हैं तो उसमें ड्रामा और देशभक्ति से भरे संवादों को हद से ज़्यादा ठूँस दिया जाता है, मगर केसरी ऐसा करने से बचती है, फ़िल्म के डायलॉग्स और स्क्रीन्प्ले संतुलित है और फ़िल्म शुरू से लेकर अंत तक आपको बांधे रखती है।

फिल्म का ट्रेलर:

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

रणबीर कपूर संग अपने रिश्ते पर बोलीं आलिया भट्ट- नज़र ना लगे

'गुड न्यूज' के सेट से करीना कपूर खान की तस्वीर वायरल, केक के साथ आईं नज़र 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment