1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Holi Special: इन गानों ने बनाया रंगों को गहरा

Holi Special: इन गानों ने बनाया रंगों को गहरा

भारत में होली का त्यौहार खूब धूम धाम और ढेर सारे प्यार के साथ मनाया है। इतना मस्ती भरे इस त्यौहार में बॉलीवुड के गानें न बजे तो आज भी ये कुछ अधूरा ही लगता है।

India TV Entertainment Desk [Updated:23 Mar 2016, 5:29 PM IST]
holi- India TV
holi

नई दिल्ली: भारत में होली का त्यौहार खूब धूम धाम और ढेर सारे प्यार के साथ मनाया है। इतना मस्ती भरे इस त्यौहार में बॉलीवुड के गानें न बजे तो आज भी ये कुछ अधूरा सा ही लगता है। फागुन मास की पुर्णिमा में हवाओं में एक ऐसा रंग घुल जाता है जो सभी को थिरकने पर मजबूर कर देता है। बॉलीवुड में होली के त्यौहार को बहुत पसंद किया जाता है तो ऐसे में हिन्दी सिनेमा पर इसका रंग न दिखाई दे ऐसा तो हो ही नहीं सकता। इस त्यौहार पर होली के इन गानों का बजना तो जैसे कोई परंपरा ही हो गई है। जब तक इन गानों पर ठुमके न लग जाए तब तक लगता ही नहीं की होली मनाई है। इन गानों ने तो जैसे इस त्यौहार का रंग और गहरा कर दिया है। बॉलीवुड ने हमारे हर त्यौहार की खुशियों को जैसे दोगुना कर दिया है खासकर होली की। इस पर ऐसे-ऐसे गीत फिल्माए गए हैं जो हर किसी को थिरकने पर मजबूर कर ही देते है।

इसे भी पढ़े:- Pics: भारत की जीत पर प्रीति ने पति संग खेली होली

बदलते वक्त के साथ होली खेलने का तरीका कुछ बदल सा गया है, बिंदास अंदाज नजर आता है। पहले के गानों में भोजपुरी तड़का तो जरूर लग ही जाता था, लेकिन अब के इन गानों को खास युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। लेकिन इसमें रंगों का चटक और मस्ती आज भी खूब देखने को मिलती है। रणबीर-दीपिका का 'बलम पिचकारी' हो या अमिताभ-रेखा का 'रंग बरसे' गानें आज भी अगर सुनाई पड़ते हैं तो लोग झूम ही उठते हैं।

आपके इस होली के त्यौहार की खुशियों को दोगुना करने के लिए हम आपके लिए आज कुछ होली के बेहतरीन गानें लेकर आए हैं जिन्हें सुनकर आप भी जरूर थिरक उठेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019
indiatv-tv-ka-dum