1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. विज्ञापन से भी हर दिन करोड़ों कमाते हैं ये 10 फिल्मी सितारे

विज्ञापन से भी हर दिन करोड़ों कमाते हैं ये 10 फिल्मी सितारे

नई दिल्ली: ‘पैसा-पैसा करती है क्यों पैसे पे तू मरती है’, अक्षय कुमार की फिल्म ‘दे दना दन’ के एक गीत की इस लाइन का मतलब हमारे बॉलीवुड सेलेब्स से बेहतर कौन समझेगा। रात-दिन मेहनत

India TV Entertainment Desk [Updated:22 Nov 2015, 4:13 PM IST]
विज्ञापन से भी हर दिन...- India TV
विज्ञापन से भी हर दिन करोड़ों कमाते हैं ये 10 फिल्मी सितारे

नई दिल्ली: ‘पैसा-पैसा करती है क्यों पैसे पे तू मरती है’, अक्षय कुमार की फिल्म ‘दे दना दन’ के एक गीत की इस लाइन का मतलब हमारे बॉलीवुड सेलेब्स से बेहतर कौन समझेगा। रात-दिन मेहनत कर इन सितारों ने वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसके बाद विज्ञापन जगत के कर्ताधर्ता इनके आगे-पीछे भाग कर इनकी मुंह मांगी कीमत पर मोहर लगाने लगे हैं।

सितारों की विज्ञापनों में काम करने की कीमत लगातार आसमान छू रही है और इन सेलेब्स की दसों की दसों उंगलिया घी में हैं। इनकी फीस करोड़ों में है, हालांकि इसमें उतार-चढ़ाव होता रहता है।

ये भी पढ़ें- 10 बॉलीवुड सेलेब्स जो Expensive Cars के शौकीन हैं

सेलेब्रीटी डील्स अक्सर कलाकारों और ब्रैंड के पर्सनल रिलेशनशिप पर भी निर्भर करती हैं। यदि सेलीब्रिटी का ताल्लुक ब्रैंड से पुराना है तो हो सकता है कि वो जब दोबारा उसी कंपनी के साथ काम करे तो दो से तीन गुना ज्यादा चार्ज मांगे। खबरों की माने तो आज कल ज्यादातर बैंकेबल सितारे लंबे कॉन्ट्रेक्ट्स पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वो किसी भी ब्रैंड के साथ रिश्ता जोड़ ले।

आमिर खान उन चंद सितारों में से एक हैं जो ब्रैंड और उसकी प्रोडक्ट की बारीकी पर काफी ध्यान देते हैं। फिल्मों की तरह वो प्रोडक्ट का चयन करने से पहले काफी रिसर्च करते हैं। मार्केटिंग प्लान्स, उसकी डीटेल्स को ध्यान से स्टडी करते हैं, यहां तक उसका इस्तेमाल भी करते हैं ये देखने के लिए कि क्या वाकई में ये उन वादों पर खरा उतरेगा जो ये कर रहा है।

खैर जो भी हो, प्रोडक्ट के साथ उनका नाम जुड़ना भी एक जोखिम भरी जिम्मेदारी का काम है। तो जितना बड़ा जोखिम उतनी बड़ी उसकी कीमत।

आज हम आपको इन सितारों की विज्ञापन जगत में क्या कीमत है उसके बारे में बताने जा रहे हैं। तो अगली स्लाइड से जानिए कितने करोड़ों में विज्ञापन के सरताजो ने तौला है इन्हें-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 10 Bollywood celebs and their shocking endorsement valuation
Write a comment