1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुपरहीरोज को गढ़ने वाले स्टेन ली के निधन पर सोनम कपूर, दिया मिर्जा सहित इन बॉलीवुड की हस्तियों ने जताया शोक

आयरन मैन जैसे सुपरहीरोज को गढ़ने वाले स्टेन ली के निधन पर सोनम कपूर, दिया मिर्जा सहित इन बॉलीवुड की हस्तियों ने जताया शोक

Read In English

मार्वल कॉमिक्स के प्रमुख स्टेन ली के निधन की खबर आते ही भारतीय फिल्म बिरादरी की हस्तियों जैसे शेखर कपूर, सोनम कपूर, अथिया शेट्टी और अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर 95 वर्षीय ली को श्रद्धांजलि अर्पित की।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 13, 2018 19:12 IST
stan lee- India TV
Image Source : INSTAGRAM stan lee

मुंबई: स्टेन ली के बारे में कौन नहीं जानता है। 1960 में अपनी कॉमिक से क्रांति लाने वाले स्टेन ली सभी के फेवरेट थे। सोमवार के दिन स्पाइड मैन, आयरन मैन जैसे किरदारों को जन्म देने वाले स्टेन ली का निधन हो गया। अमेरिका में कॉमिक बुक का चेहरा माने जाने वाले स्टेन ली 95 साल के थे और काफी समय से बीमार भी चल रहे थे। 

मार्वल कॉमिक्स के प्रमुख स्टेन ली के निधन की खबर आते ही भारतीय फिल्म बिरादरी की हस्तियों जैसे शेखर कपूर, सोनम कपूर, अथिया शेट्टी और अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर 95 वर्षीय ली को श्रद्धांजलि अर्पित की। 'एक्स-मेन', 'द अवेंजर्स' और 'ब्लैक पैंथर' को गढ़ने वाले ली का सोमवार को निधन हो गया। 

28 दिसंबर, 1922 को लीबर के रूप में पैदा हुए स्टेन ली ने 1939 में उस समय के टाइमली कॉमिक्स के साथ अपना करियर शुरू किया। इतने सालों में उन्होंने एक लेखक, संपादक और इलस्ट्रेटर के रूप में काम किया।

ली सबसे पहले फैन्टास्टिक फोर लेकर आए, जिसके बाद स्पाइडर-मैन, हल्क, आयरन मैन, थोर, द एक्स-मेन और डेयरडेविल भी आए। 

ली के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने यह कहा : 

शेखर कपूर : ऐसे शख्स जिन्होंने सुपरहीरो की कल्पना की..उन पात्रों के जनक..आपकी आत्मा को शांति मिले स्टेन ली। उनके साथ समय बिताने और काम करने का मौका भी मिला। उन्हें भारतीय पौराणिक कथाएं पसंद थीं।

सोनम कपूर : कुछ और कहने की जरूरत नहीं..स्टेन ली।

View this post on Instagram

“Nuff said” S T A N L E E

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) on

अर्जुन कपूर : ऐसे शख्स जिन्होंने मुझे यकीन दिलाया कि हीरो हमारे आसपास और हमारे अंदर मौजूद होते हैं। हमें उम्मीद और विश्वास देने के लिए आपका धन्यवाद स्टेन ली। आपकी आत्मा को शांति मिले स्टेन। आप हमेशा दुनिया के पहले सुपरहीरो रहेंगे।

राणा दग्गुबाती : और आज मेरा ब्रह्मांड शोक कर रहा है! आपकी आत्मा को शांति मिले स्टेन ली। मेरे जीवन और हमारे समय पर अपना असर छोड़ने वाले महान लोगों में से एक। 

सिद्धार्थ मल्होत्रा : अलविदा स्टेन ली। सपनों, कल्पनाओं और रचनाओं के सुपरहीरो। आप हमेशा दिलों में रहेंगे। आपकी आत्मा को शांति मिले स्टेन ली। 

तापसी पन्नू : आज अपनी पसंदीदा फिल्मों के हीरो को खो दिया। स्टेन ली। मैं करीब-करीब ऐसा समझती थी कि वह एक ऐसे सुपरहीरो हैं, जो हमें कभी छोड़कर नहीं जाएंगे..उनके जाने के साथ ही, मेरा उनसे मिलने का सपना, सुपर पॉवर तलाश करने का सपना भी हमेशा के लिए शांत हो गया। 

अथिया शेट्टी : हमेशा के लिए सुपरहीरो, स्टेन ली। 

दिया मिर्जा : स्टेन ली के बिना दुनिया कैसी होगी। आपकी आत्मा को शांति मिले। 

कुणाल कोहली : स्टेन ली। बचपन में हम नहीं जानते थे कि किसने हमारे सुपरहीरो को बनाया। जो हीरो उन्होंने बनाए, उन पात्रों ने कलाकारों को सुपरहीरो बनाया। उन्होंने हमारे बचपन को खुशनुमा बनाया और हमारे अंदर के बच्चे को जिंदा रखा। स्टेन ली सुपरहीरो से कहीं बढ़कर हैं। आपकी आत्मा को शांति मिले। 

वीर दास : आपकी आत्मा को शांति मिले। आप मार्वल के सबसे महान हीरो हैं। 

अरमान मलिक : स्टेन ली के बारे में मैं दुखी महसूस नहीं कर रहा हूं, क्योंकि वह हमें कभी नहीं छोड़ कर जाने वाले। हर किरदार जो उन्होंने गढ़े हैं, उसमें उनका एक हिस्सा मौजूद है। धरती पर अपना खुद का ब्रह्मांड बनाने के लिए और अपने मार्वल स्टेन ली में हमें यकीन दिलाने के लिए आपका धन्यवाद। आपकी आत्मा को शांति मिले सर। 

इस तरह से बॉलीवुड की सभी हस्तियों ने स्टेन ली के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

(इनपुट- आईएएनएस)

Also Read:

अगले साल दिसंबर में रिलीज होगी आलिया-रणबीर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र'

कंगना ने 'मणिकर्णिका' में इस्तेमाल वीएफक्स को बताया बेहतरीन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment