1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. February Release: साल के दूसरे महीने रिलीज होंगी ये 3 बड़ी फिल्में, लेस्बियन लव-रैप से लेकर कॉमेडी की दिखेगी झलक

February Release: साल के दूसरे महीने रिलीज होंगी ये 3 बड़ी फिल्में, लेस्बियन लव-रैप से लेकर कॉमेडी की दिखेगी झलक

फरवरी में 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'गली बॉय' और 'टोटल धमाल' फिल्में रिलीज होंगी। जानते हैं इन फिल्मों की स्टार-कास्ट, रिलीज डेट और कहानी के बारे में...

Swati Pandey Swati Pandey
Published on: January 25, 2019 20:34 IST
Bollyoowd February 2019 Release: Ek Ladki Ko Dekha Toh Aisa Laga Gully Boy Total Dhamaal- India TV
Image Source : INSTAGRAM Bollyoowd February 2019 Release: Ek Ladki Ko Dekha Toh Aisa Laga Gully Boy Total Dhamaal

साल 2019 का दूसरा महीना आने वाला है और नए महीने के साथ लोगों की इस बात में एक्साइटमेंट बढ़ जाती है कि कौन-कौन सी नई फिल्में आने वाली हैं। जनवरी में दर्शकों के सामने 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', 'वाय चीट इंडिया', 'ठाकरे', 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' जैसी अच्छी और अलव विषय की फिल्में आईं तो वहीं फरवरी का महीना भी किसी मामले में पीछे नहीं रहने वाला। इस महीने तीन बड़ी और अलग तरह की फिल्मों से दर्शक रू-ब-रू होंगे।

फरवरी में 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'गली बॉय' और 'टोटल धमाल' फिल्में रिलीज होंगी। यह तीनों ही फिल्में अलग-अलग जॉनर की हैं। 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' और 'गली बॉय' का विषय दर्शकों को अभी से आकर्षित कर रहा है। जानते हैं इन फिल्मों की स्टार-कास्ट, रिलीज डेट और कहानी के बारे में...

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' 1 फरवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म में पहली बार अनिल कपूर और सोनम कपूर आहूजा साथ नजर आएंगे। इन दोनों के अलावा फिल्म में राजकुमार राव और जूही चावला भी हैं। फिल्म को शैली चोपड़ा धर ने डायरेक्ट किया है।

यह फिल्म दो लड़कियों की प्रेम कहानी यानि लेस्बियन लव पर आधारित है। ऐसे प्यार को हमारे समाज में आसानी से मंज़ूरी नहीं मिलती और फिल्म में सोनम को भी समाज से लड़ते ही दिखाया गया है।

इस मुद्दे पर साल 1996 में शबाना आज़मी-नंदिता दास की 'फायर' फिल्म आई थी, जिसे दीपा मेहता ने डायरेक्ट किया था। यह होमोसेक्शुएलिटी पर बनी पहली मेनस्ट्रीम बॉलीवुड फिल्म थी। इस फिल्म का बहुत विरोध हुआ था।

बाद में भी कई फिल्मकारों ने बॉलीवुड में इस मुद्दे को उठाया, लेकिन कुछ इस तरह जिससे उन्हें विरोध का सामना न करना पड़े।

साल 2012 में आई मधुर भंडारकर की 'हीरोइन' में करीना कपूर और शहाना गोस्वामी के बीच भी कुछ ऐसे सीन दिखाए गए थे, जिन्हें देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनके बीच वन नाइट स्टैंड हुआ था।

अभिषेक चौबे की फिल्म 'डेढ़ इशिक्या' में भी माधुरी दीक्षित और हुमा कुरैशी के बीच होमोसेक्शुअल रिलेशन दिखाए गए थे।

गली बॉय

14 फरवरी यानि वैलेंटाइन डे पर कोई रोमांटिक फिल्म नहीं बल्कि स्ट्रीट रैपर्स पर आधारित फिल्म 'गली बॉय' रिलीज़ हो रही है। फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। उनके अलावा फिल्म में कल्कि कोचलिन, पूजा गौर, अकांक्षा पूरी, परमीत सेठी, अली असगर, सुदेश लहरी भी नज़र आएंगे।

फिल्म के ट्रेलर और गानों को बहुत पसंद किया जा रहा है। फिल्म का गाना 'अपना टाइम आएगा' सुपरहिट हो चुका है। फिल्म में रणवीर रैप करते नज़र आएंगे।

इस म्यूज़िकल-ड्रमा फिल्म को ज़ोया अख़्तर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म स्ट्रीट रैपर्स डिवाइन और ऩैजी की ज़िंदगी से प्रेरित बताई जा रही है।

टोटल धमाल

धमाल सीरीज़ की तीसरी फिल्म 'टोटल धमाल' 22 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है। फिल्म में अजय देवगन, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, आशीष चौधरी, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित हैं। फिल्म को इंद्र कुमार ने डायरेक्ट किया है।

इस सीरीज की पहली फिल्म 'धमाल' 2007 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें संजय दत्त, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफरी, आशीष चौधरी थे।

इस सीरीज़ की दूसरी फिल्म 'डबल धमाल' 2011 में आई थी, जिसमें संजय दत्त, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफरी, आशीष चौधरी के अलावा कंगना रनौत और मल्लिका शेरावत भी थे।

Also Read:

Manikarnika Movie Review: डेब्यू डायरेक्टर के तौर पर महान फिल्म बनाने से चूक गईं कंगना रनौत

Thackeray Movie Review: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कंधों पर टिकी है पूरी फिल्म, बाल ठाकरे का बेबाक अंदाज आया नजर

फिल्म 'भारत' के टीजर में कटरीना कैफ के ना दिखने के पीछे ये है वजह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment