1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: हीरो बनने का सपना ना देखने वाले गुलशन ग्रोवर को ऐसे मिला था 'बैडमैन' का खिताब

Birthday Special: हीरो बनने का सपना ना देखने वाले गुलशन ग्रोवर को ऐसे मिला था 'बैडमैन' का खिताब

बॉलीवुड के बैडमैन गुलशन ग्रोवर के बर्थ डे पर जानिए आखिरी उनका यह नाम कैसे पड़ा।

Diksha Chhabra Diksha Chhabra
Published on: September 20, 2019 23:11 IST
Gulshan grover birthday special- India TV
Gulshan grover birthday special

बॉलीवुड के 'बैडमैन' गुलशन ग्रोवर 21 सितंबर को अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। हमेशा से विलेन का किरदार निभाने वाले गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को दिल्ली में हुआ था। गुलशन ग्रोवर ने हमेशा अपने किरदार से लोगों पर छाप छोड़ी है। कभी हीरो ना बनने का सपना देखने वाले गुलशन ग्रोवर को बैडमैन कहा जाता है यह तो सभी को पता है मगर किसी को यह नाम पड़ने के पीछे की कहानी नहीं पता है।

गुलशन ग्रोवर ने बॉलीवुड करियर की शुरूआत फिल्म 'रॉकी' से की थी। उसके बाद असली पहचान उन्हें 'सदमा' और 'अवतार' से मिली। 1989 में आई फिल्म 'राम-लखन' से गुलशन ग्रोवर को बैडमैन का टाइटल मिला। गुलशन ग्रोवर ने एक इंटरव्यू में बताया था, कई फिल्मों में बैडमैन बोलने की वजह से 'राम-लखन' के बाद से यह टाइटल उनके नाम के साथ जुड़ गया था।

गुलशन ग्रोवर सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में अपना हाथ आजमा चुके हैं। वह कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म 'द सेकंड जंगल बुक: मोगली एंड बल्लू' थी।

गुलशन ग्रोवर जर्मन, ऑस्ट्रेलियन, पोलिश, कनेडियन, ईरानी, मलेशियन और नेपाली जैसी कई भाषाओं में बनी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

कुछ समय पहले गुलशन ग्रोवर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी जारी की थी। जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कई राज खोले थे। इस किताब की खास बात यह है कि इसका नाम 'बैडमैन' है।

लंबे समय से बॉलीवुड से दूरी बनाए गुलशन ग्रोवर लगभग 400 फिल्मों में काम कर चुके हैं। अब वह एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी करने जा रहे हैं। रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी', महेश भट्ट की 'सड़क 2' जैसी फिल्मों से विलेन के किरदार में वापसी करने जा रहे हैं।

Also Read:

करीना कपूर ने की बेटे तैमूर अली खान की नकल, वायरल हुआ वीडियो

दीपिका पादुकोण की ये तस्वीर हुई वायरल, फैन्स ने पूछा प्रेग्नेंट हैं क्या?

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban