1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Article 15 Box office collection:आयुष्मान खुराना की फिल्म 50 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

Article 15 Box office collection: आयुष्मान खुराना की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, 50 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म 50 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 11, 2019 13:00 IST
Box office collection of article 15- India TV
Image Source : INSTAGRAM Box office collection of article 15

आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurana) की फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15) जातिवाद के मुद्दे पर बनाई गई है। यह फिल्म लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने धमाल मचाया हुआ है। आर्टिकल 15 अब 50 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने जानकारी दी है।

तरण आदर्श ने ट्वीट करके बताया- आर्टिकल 15 50 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। दूसरे हफ्त में फिल्म ने शुक्रवार को 2.65 करोड़, शनिवार को 4 करोड़, रविवार को 5.35 करोड़, सोमवार को 2.02 करोड़, मंगलवार को 1.25 करोड़ और बुधवार को 1.35 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने भारत में टोटल 50.83 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

Movie Review Article 15: 

कहब तो लाग जाई धक्क से' 'आर्टिकल 15' की शुरुआत इसी लोक गीत से होती है, इस गीत में अमीरी-गरीबी, उच्च वर्ग और निम्न वर्ग के बीच का जो अंतर है वो साफ बता पता चलता है और यह फिल्म इसी बारे में हैं। फिल्म की भाषा में कहें तो ये कहानी उन लोगों की है- जो कभी हरिजन बन जाते हैं, कभी बहुजन बन जाते हैं मगर जन नहीं बन पाते हैं। 'मुल्क' बनाने के बाद निर्देशक अनुभव सिन्हा राइटर गौरव सोलंकी के साथ एक और फिल्म लेकर आए हैं जिसका नाम है 'आर्टिकल 15'। इस फिल्म के जरिए निर्देशक ने आपको वो सच दिखाया है जिसे आप जानते हैं समझते हैं रोज देखते हैं लेकिन फिर भी नजरें फेरकर आगे बढ़ जाते हैं।

फिल्म का ट्रेलर:

Also Read:

'आर्टिकल 15' ने जीता देश का दिल, आयुष्मान खुराना ने ऐसे किया सबका शुक्रिया

आर्टिकल 15 के बाद आयुष्मान खुराना को मिली भूल भुलैया 2, कार्तिक आर्य़न का पत्ता कटा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment