1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. भारत-पाक के बिगड़े रिश्तों के चलते, शफकत-आतिफ का कार्यक्रम रद्द, राहत फतेह अली का गाना भी फिल्म से हटाया

भारत-पाक के बिगड़े रिश्तों के चलते, शफकत-आतिफ का कार्यक्रम रद्द, राहत फतेह अली का गाना भी फिल्म से हटाया

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा अल्टीमेटम दिया गया था। इसी के चलते पाकिस्तान के शास्त्रीय गायक शफकत अमानत अली का शुक्रवार को प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

India TV Entertainment Desk [Published on:29 Sep 2016, 2:41 PM IST]
atif- India TV
atif

बेंगलुरु: कुछ वक्त पहले ही हुए उड़ी हमले के बाद भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बाद से ही इन सितारों का विरोध जारी है। इस आतंकी हमले के बाद भारत-पाक रिश्तों में बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है।  इसी के चलते पाकिस्तान के शास्त्रीय गायक शफकत अमानत अली का शुक्रवार को प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। रेडियो मिर्ची ग्रुप के प्रबंधक (सेल्स) श्रीनिवास ने कहा, हमने पाकिस्तानी गायक शफकत अमानत अली का कार्यक्रम रद्द करने का फैसला किया। हमने उरी हमले के बाद यह फैसला किया। श्रीनिवास ने कहा, कार्यक्रम 30 सितंबर को प्रस्तावित था, लेकिन फैसला 20 सितंबर को ही हो गया था।

इसे भी पढ़े:-

उन्होंने कहा, “कार्यक्रम रद्द करने की मांग को लेकर भगवा दलों द्वारा मुद्दा उठाए जाने से काफी पहले ही 20 सितंबर को कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। असल में, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद ने कुछ दिन पहले यह मुद्दा उठाया था।“ श्रीनिवास ने कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा एवं सुरक्षा मुद्दों पर विचार करने के बाद यह कार्यक्रम रद्द किया गया।

आतिफ असलम का कार्यक्रम भी हुआ रद्द

सिर्फ शफकत अमानत अली को ही नहीं बल्कि आतिफ असलम को भी इस तनाव का सामना करना पड़ा है। भारत और पाकिस्तान में अपनी खास पहचान बनाने वाले आतिफ असलम का गुड़गांव में कॉन्सर्ट होने वाला था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है। यह कार्यक्रम 15 अक्टूबर को आयोजित होने जा रहा था। आयोजकों ने बताया कि भारत-पाक के बीच बिगड़ते संबंधों के कारण इसे फिलहाल टाल दिया गया है।

राहत फतेह अली खान को भी मिला बड़ा झटका

भारत-पाक के बिगड़ते रिश्तों के कारण ही निर्माता टीपी अग्रवाल ने भी अपनी अपनी फिल्म से पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान द्वारे गाए गाने को हटाने का फैसला कर लिया है। खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि राहत ने इस फिल्म में एक रोमांटिक गाना गाया था, जिसे अह हटाने का फैसला ले लिया गया है।

गौरतलब है कि विहिप और बजरंग दल उरी हमले में 18 जवानों के शहीद होने के बाद से कार्यक्रम रद्द करने की मांग कर रहे थे। बजरंग दल की कर्नाटक इकाई के प्रमुख सूर्यनारायण ने कहा कि पाकिस्तानी गायक को आमंत्रित करने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, “हर कोई जानता है कि पाकिस्तान क्या है। हर दिन वह कई भारतीय सैनिकों को मार रहा है। विश्व पाकिस्तान को आतंकवादी राज्य घोषित करने के कगार पर है। ऐसी स्थिति में पाकिस्तानी गायक को यहां बुलाने की क्या जरूरत है।“

सूर्यनारायण ने कहा कि इसलिए बजरंग दल ने पुलिस शिकायत देकर कार्यक्रम रद्द करने की मांग की और पुलिस तथा रेडियो मिर्ची को चेताया कि कोई अप्रिय घटना होने पर वे जिम्मेदार होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Atif Aslam, Shafqat Amanat Ali's concerts cancelled in India
Write a comment