1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'आर्टिकल 15' के एक्टर आयुष्मान खुराना फिल्म की रिलीज से पहले पूरी करना चाहते हैं अनोखी इच्छा

'आर्टिकल 15' के एक्टर आयुष्मान खुराना फिल्म की रिलीज से पहले पूरी करना चाहते हैं अनोखी इच्छा

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी आगामी फिल्म "आर्टिकल 15" की रिलीज़ से पहले अपनी एक अनोखी इच्छा पूरी करना चाहते है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 25, 2019 16:26 IST
आर्टिकल 15- India TV
आर्टिकल 15

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी आगामी फिल्म "आर्टिकल 15" की रिलीज़ से पहले अपनी एक अनोखी इच्छा पूरी करना चाहते है। फ़िल्म के विषय के अधिक करीब महसूस करते हुए, अभिनेता नई दिल्ली में संसद भवन का दौरा करना चाहते है और भारत के संविधान की पहली कॉपी देखना चाहते है, जिसे भारत की संसद की लाइब्रेरी में एक विशेष हीलियम से भरे केस में रखा गया है।

आयुष्मान वहाँ रखी गयी हस्तलिपि देखना चाहते है जिसमें सभी राइट्स निहित हैं और संविधान की पहली कॉपी देखना उनके लिए वास्तव में रोमांचक अनुभव होगा। इतना ही नहीं, यह पुस्तक भारतीय गणराज्य के संविधान के 1,000 फोटोलिथोग्राफिक प्रतिकृतियों में से एक है, जो 26 जनवरी, 1950 को लागू हुई थी। इस विस्तृत संस्करण के ओरिजिनल को बनाने में लगभग पांच साल लगे और इसे कैलीग्राफी में लिखा गया है।

ऐसा पहली बार हुआ है जब बॉलीवुड के किसी अभिनेता ने ऐसी अनोखी इच्छा व्यक्त की है। आयुष्मान फ़िल्म में अपने किरदार की तैयारी के लिए पहले से ही इस विषय के इर्दगिर्द कई साहित्य पढ़ चुके हैं और अब अभिनेता को वर्दी में देखने के लिए दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर है।

इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा "आर्टिकल 15" में आयुष्मान खुराना पहली बार एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नज़र आएंगे, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। जिन लोगों ने यह फिल्म देखी है, वे पहले से ही इसे वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म बता रहे हैं। अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित "आर्टिकल 15" 28 जून 2019 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है।  

Also Read:

Birthday Special: इस फिल्म ने करिश्मा कपूर को रातों रात बना दिया था स्टार, जानिए बॉलीवुड में उनका दिलचस्प सफर

Kabir Singh box office collection Day 4: शाहिद कपूर-कियारा अडवाणी की फिल्म 100 करोड़ से बस कुछ कदम दूर

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment