1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सिक्किम की खूबसूरती को दुनिया के सामने पेश करेंगे ए.आर. रहमान

सिक्किम की खूबसूरती को दुनिया के सामने पेश करेंगे ए.आर. रहमान

ए.आर. रहमान को हाल ही में सिक्किम का पहला ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है। रहमान ने उम्मीद जताई है कि भारत 'खूबसूरत' पूर्वोत्तर के प्रति समावेशी बनेगा और लोग इसकी खूबसूरती का दीदार करने आएंगे। रहमान ने बताया...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 11, 2018 15:53 IST
Rahman- India TV
Rahman

नई दिल्ली: ऑस्कर विजेता भारतीय सिंगर ए.आर. रहमान को हाल ही में सिक्किम का पहला ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है। रहमान ने उम्मीद जताई है कि भारत 'खूबसूरत' पूर्वोत्तर के प्रति समावेशी बनेगा और लोग इसकी खूबसूरती का दीदार करने आएंगे। रहमान ने बताया, "पूर्वोत्तर क्षेत्र को मैंने हमेशा मनोहर पाया है। यह भारत का एक हिस्सा है, जिसके बारे में हम ज्यादा नहीं जान पाए हैं। मुझे लगता है कि हमें पूर्वोत्तर को लेकर ज्यादा समावेशी बनना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि पिछले 7 सालों से वह कहते आए हैं कि पूर्वोत्तर के कुछ बेहतरीन संगीतकारों से वह मिले हैं। वह शिलांग चैम्बर कॉइर से मिले, जो अब बेहद लोकप्रिय हो गया है और उसे कई जगहों पर प्रस्तुति देते देखा जा सकता है। पूर्वोत्तर के लोगों को यह अहसास कराना जरूरी है कि वे भारत का हिस्सा हैं। 'द रेड पांडा विंटर कार्निवल 2018' के दौरान रहमान सोमवार को आधिकारिक रूप से सिक्किम के ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए गए, जिसका मकसद पर्यटकों की संख्या में वृद्धि करना है। ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय संगीतकार ने कहा कि राज्य का प्रचार करने के लिए जल्द ही वह विस्तृत योजना तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा, "हम सांस्कृतिक आदान-प्रदान की संभावनाओं और उन जगहों को ढूंढ़ रहे हैं, जिनके जरिए सिक्किम को हम दुनिया के सामने पेश कर सकते हैं। यह एक बेहद खूबसूरत जगह है। दुनिया को सिक्किम के बारे में बताए जाने की जरूरत है।" यह पूछे जाने पर कि इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए वह कैसी योजना बना रहे हैं? तो उन्होंने कहा, "हम इस बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। हम इसके शुरुआती चरण में हैं।" बतौर निर्माता व लेखक उनकी पहली फिल्म '99 सांग्स' इस साल रिलीज होने जा रही है। विश्वेश कृष्णमूर्ति इस फिल्म के निर्देशक है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment