1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अनुपम खेर चाहते हैं, पाक कलाकार भी करें URI हमले की निंदा

अनुपम खेर चाहते हैं, पाक कलाकार भी करें URI हमले की निंदा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तान कलाकारों को धमकी दिए जाने के बाद फिल्मी हस्तियों से इसकी कड़ी आलोचना की है। अब दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस पर प्रतिक्रिया जताई है।

India TV Entertainment Desk [Published on:27 Sep 2016, 8:07 PM IST]
anupam- India TV
anupam

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तान कलाकारों को धमकी दिए जाने के बाद फिल्मी हस्तियों से इसकी कड़ी आलोचना की है। पिछले दिनों रणबीर कपूर, करण जौहर और वरुण धवन जैसे सितारों के दिए गए बयान के बाद अब दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस पर प्रतिक्रिया जताई है। उनका कहना है कि पाकिस्तानी कलाकारों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि वह भारतीय सैनिकों पर हुए हमले की निंदा करें। अनुपम ने कहा कि पड़ोसी देश के कलाकारों को यह कहना चाहिए, "हम भारतीय सैनिकों के दुर्भाग्यपूर्ण संहार की निंदा करते हैं।"

इसे भी पढ़े:- MNS की पाक कलाकारों को धमकी पर रणबीर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने हाल ही में कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी जिले में 18 सितम्बर को हुए आतंकवादी हमले के बाद से देश भर में पाकिस्तान विरोधी लहर चल पड़ी है। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। मनसे ने 23 सितम्बर को अपनी घोषणा में पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने के लिए 48 घंटों का अल्टीमेटम दिया है।

अनुपम खेर ने चैनल 'जिंदगी' के लिए आयोजित एक समारोह में इस बारे में पूछने पर कहा, "पाकिस्तानी कलाकारों के लिए यह कहना काफी जरूरी है कि 'हम भारतीय सैनिकों दुर्भाग्यपूर्ण संहार की निंदा करते हैं।' हमने हमेशा अपनी मित्रता और अच्छाई दर्शाई है।"

अनुपम ने कहा, "पाकिस्तान के कई लोग काफी अच्छे और बेहतरीन मेजबान हैं, लेकिन जब बात हमारे देश और हमारे जवान की आती है तो मैं कूटनीतिज्ञ नहीं हो सकता। मैं अपने देश के प्रति पक्षपाती हूं।"

अनुपम का मानना है कि कला एवं संस्कृति की कोई सीमा नहीं होती। लेकिन, इससे भी अधिक जरूरी है कि पड़ोसी देश के कलाकार उन आतंकियों की निंदा करें जिन्होंने भारतीय सैनिकों की हत्या की है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि वे अपने देश क निंदा करें।

अनुपम ने कहा कि वह अपने देश के प्रति पक्षपाती हैं, क्योंकि आज अगर वह अपने सपने सच कर पाएं हैं तो केवल इसलिए कि वह एक भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि वह एक भारत के एक अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता हैं।

अभिनेता ने कहा कि लोगों को यह दर्शाना काफी जरूरी है कि कलाकार इस देश में काम करने का मौका पाकर काफी खुश हैं और शुक्रगुजार हैं और वे भारतीय जवानों पर हुए आतंकवादी हमले की आलोचना करते हैं। अनुपम ने पेशावर के स्कूल में आतंकवादी हमले की आलोचना करते हुए आतंकवादियों को एक खुला पत्र लिखा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: anupam kher says pakistani stars should condemn uri attack
Write a comment