1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इस वजह से फिल्मों में कभी नहीं बनी माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन की जोड़ी

इस वजह से फिल्मों में कभी नहीं बनी माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन की जोड़ी

साल 1998 में रिलीज फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में माधुरी और अमिताभ ने ‘ओये मखना’ गाने पर थिरकते जरूर नजर आए थे, लेकिन कभी भी दोनों साथ रोमांस करते नहीं दिखें।

Written by: Jyoti Jaiswal [Published on:30 Jan 2018, 5:59 PM IST]
माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन- India TV
माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन ‘सदी के महानायक’ कहे जाते हैं। उनके साथ उनके जमाने की लगभग हर खूबसूरत एक्ट्रेस ने काम किया है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि 90 के दशक की सबसे फेमस एक्ट्रेस धक-धक गर्ल  माधुरी दीक्षित कभी अमिताभ बच्चन की हीरोइन नहीं रही हैं। हालांकि साल 1998 में रिलीज फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में माधुरी और अमिताभ ने ‘ओये मखना’ गाने पर थिरकते जरूर नजर आए थे, लेकिन कभी भी दोनों साथ रोमांस करते नहीं दिखें।

दरअसल इसके पीछे वजह अनिल कपूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम करें। माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 90 के दशक में वो बड़ी सुपरस्टार बन गई थीं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनकी फिल्‍में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। तब कोई हीरो उनके साथ काम करने को तैयार नहीं था। ऐसे वक्त में अभिनेता अनिल कपूर ने उनका साथ दिया। उनकी जोड़ी बड़े पर्दे पर खूब पसंद की गई। दोनों ने साथ में ‘हिफाजत’, ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘किशन कन्हैया’, ‘जीवन एक संघर्ष’, ‘घरवाली बाहरवाली’ और ‘खेल’ जैसी हिट फिल्मों में साथ काम किया है।

माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर

माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर

कहा तो यह भी जाता है कि अनिल कपूर ही थे जिनकी वजह से माधुरी सुपरस्टार बनीं। लेकिन धीरे-धीरे दोनों की ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन दिखने बंद हो गए। वजह थी दोनों के अफेयर की सुर्खियां। दोनों का नाम साथ जोड़ा जाने लगा, अनिल भी हर निर्माता-निर्देशक से फिल्मों में माधुरी को ही लेने की रिक्वेस्ट करते थे। कहा जाता है कि अनिल माधुरी को लेकर थोड़े पजेसिव हो गए थे।

इसी क्रम में माधुरी के पास जब अमिताभ बच्‍चन के साथ एक फिल्म करने का ऑफर आया तो माधुरी ने इसकी चर्चा अनिल कपूर से की। उस वक्त अनिल कपूर ने माधुरी से फिल्म करने को मना कर दिया, उन दिनों माधुरी और अनिल का रिश्ता बहुत गहरा था, लिहाजा माधुरी ने अनिल की बात मानते हुए अमिताभ के साथ फिल्म करने से मना कर दिया।

माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर

माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर

बताया जाता है कि अमिताभ को जब इस बात का पता चला तो उन्हें बुरा भी लगा। इसके बाद उन्होंने कभी भी माधुरी के साथ काम करने का इच्छा नहीं जताई और दोनों की जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई। माधुरी और अमिताभ के फैन्स को सिर्फ ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के गाने ‘ओए मखना’ से ही काम चलाना पड़ता है। आप भी एन्जॉय करिए ये गाना।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: इस वजह से फिल्मों में कभी नहीं बनी माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन की जोड़ी anil kapoor is the reason why amitabh bachchan and madhuri dixit never shares cinema screen
Write a comment
ipl-2019