1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. देशभर के शिक्षकों को समर्पित है 'सुपर 30' का पहला पोस्टर- आनंद कुमार

देशभर के शिक्षकों को समर्पित है 'सुपर 30' का पहला पोस्टर- आनंद कुमार

सुपर 30 का पहला पोस्टर जारी होने पर आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है जो शिक्षण के द्वारा राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे रहे हैं।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:05 Sep 2018, 9:31 PM IST]
super 30- India TV
Image Source : TWITTER/HRITHIK ROSHAN super 30

पटना: सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का पहला पोस्टर रिलीज हो चुका है। शिक्षक दिवस के मौके पर फिल्म के पोस्टर्स रिलीज हुई हैं, और यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। पहला पोस्टर जारी होने पर आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है जो शिक्षण के द्वारा राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे रहे हैं।

आनंद को विश्वास है कि ऋतिक रोशन इस सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के जरिए लोगों को यह संदेश देने में सफल होंगे कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है। 'सुपर 30' का पोस्टर जारी होने से उत्साहित आनंद ने आईएएनएस से कहा, "इस फिल्म के माध्यम से न सिर्फ युवाओं को निराशा से निकालने का प्रयास किया गया है बल्कि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने के लिए भी उत्साहित करने की कोशिश की गई है।"

आनंद ने बताते हैं कि इस बायोपिक में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि एक शिक्षक में बड़ी ताकत होती है और वह समाज में बगैर जाति और धर्म के भेदभाव किए बड़ा बदलाव ला सकता है। उन्होंने बताया कि समाज में बदलाव लाने के लिए शिक्षण से बड़ा और ताकतवर कोई प्रयास नहीं हो सकता है।

बायोपिक की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस फिल्म के द्वारा यह बताने की कोशिश की गई है कि समर्पण की भावना और लगन के साथ कोई व्यक्ति अगर कुछ करने के लिए ठान ले तो बड़ी से बड़ी समस्या भी आड़े नहीं आती।

फिल्म देखने के लिए उत्साहित आनंद ने कहा, "निर्देशक विकास बहल के मंझे निर्देशन तथा ऋतिक रोशन के जबरदस्त अभिनय वाली इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने को लेकर उत्सुक हूं मुझे विश्वास है कि शिक्षा की ताकत द्वारा समृद्धि की ओर ले जाने वाले सामाजिक मुद्दे और शिक्षा के प्रति सशक्त सशक्तिकरण का संदेश देने वाली यह फिल्म लोगों को न सिर्फ पसंद आएगी बल्कि इसे पीढ़ियां याद रखेंगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: देशभर के शिक्षकों को समर्पित है 'सुपर 30' का पहला पोस्टर- आनंद कुमार anand kumar on first poster of super 30
Write a comment