1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमायरा दस्तूर खुद को मानती हैं नारीवादी

अमायरा दस्तूर खुद को मानती हैं नारीवादी

अमायरा दस्तूर ने हाल ही में कहा है कि वह खुद को नारीवादी मानती हैं। बता दें कि वह सोनम नायर और लीना यादव जैसी महिला निर्देशकों के साथ काम कर चुकी हैं। अमायरा ने कहा, मैं खुद को नारीवादी मानती हूं।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:28 Jul 2018, 10:08 AM IST]
Amyra Dastur- India TV
Amyra Dastur

मुंबई: बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री अमायरा दस्तूर ने हाल ही में कहा है कि वह खुद को नारीवादी मानती हैं। बता दें कि वह सोनम नायर और लीना यादव जैसी महिला निर्देशकों के साथ काम कर चुकी हैं। अमायरा ने कहा, "मैं खुद को नारीवादी मानती हूं। मैं 16 साल की उम्र से स्वतंत्र हूं और मेरा मानना है कि यदि महिलाएं आगे बढ़ने और उच्च स्तर तक पहुंचना चाहती हैं, तो हमें न केवल एक दूसरे का समर्थन करना होगा बल्कि एक दूसरे की मदद भी करनी होगी।"

उन्होंने कहा, "मेरी मां सबसे मजबूत महिलाओं में से एक हैं। उन्होंने मेरी और मेरे भाई की देखभाल की और इसे भावनात्मक तरीके से निपटाया। जब मैंने और मेरे भाई ने अपना काम शुरू किया तो वह (मां) काम पर वापस लौट गईं और 21 साल बाद अपना खुद का सफल व्यवसाय शुरू किया।" वह नायर के साथ 'द ट्रिप' के दो सत्रों में काम कर चुकी हैं। इसमें श्वेता त्रिपाठी, मल्लिका दुआ और सपना पब्बी प्रमुख भूमिका में हैं।

'मेंटल है क्या' की अभिनेत्री लीना यादव के साथ आगामी फिल्म 'राजमा चावल' में भी काम कर रही हैं। लेकिन, उन्होंने साफ किया कि वह जेंडर के आधार पर काम नहीं चुनतीं। वह एक स्मार्ट शख्स और अच्छी पटकथा के आधार पर काम चुनती हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने इन महिला निर्देशकों के साथ काम कोई योजना बनाकर नहीं किया, यह काम स्वत: उन्हें मिले और इसे लेकर वह खुश हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Amyra Dastur says i do consider myself a feminist
Write a comment