1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन सीवर मजदूरों की मदद के लिए आए आगे, 50 मशीने करेंगे दान

अमिताभ बच्चन सीवर मजदूरों की मदद के लिए आए आगे, 50 मशीने करेंगे दान

Read In English

अमिताभ बच्चन किसानों के बाद सीवर मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 21, 2018 18:52 IST
Amitabh Bachchan- India TV
Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन किसानों के बाद सीवर मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। अमिताभ उन्हें मैनहोल में प्रवेश करने से बचाने के लिए 50 मशीनों का दान करेंगे। वह इन मजदूरों की जिदंगी की रक्षा करना और समाज में उनका सम्मान दिलाना चाहते हैं।

हाल ही में सीवर मजदूरों की मौत होने की कई खबरें आने के बाद अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "हाथ से सफाई किसी भी प्रकार से हाथ से की गई सफाई, कचरा ले जाने, मानव मलमूत्र ले जाने और सीवरों को साफ करने के रूप में संदर्भित किया जाता है।"

इसमें अक्सर बाल्टी, झाड़ू और टोकरी जैसे सफाई करने की बुनियादी चीजें शामिल होती हैं।

उन्होंने लिखा, "वे (मजदूर) सफाई करने के लिए बेहद अमानवीय परिस्थिति में बिना किसी सुरक्षा या उचित उपकरण के मैनहोल के नीचे जाते हैं। उनमें से कई वहां मौजूद घुटन पैदा करने वाली और घातक गैस के कारण मर जाते हैं।"

अमिताभ ने लिखा, "हाल ही में 15 घंटों के क्लीनाथॉन के दौरान यह बात मेरी जानकारी में आई और मैं इन मजदूरों के लिए 50 मशीनें खरीद रहा हूं, ताकि उन्हें मैनहोल में प्रवेश करने की जरूरत नहीं पड़े और वे बाहर से ही इन मशीनों से मैनहोल और सीवर साफ कर पाएं और अपने सम्मान की भी रक्षा कर पाएं।"

आपको बता दें कि 8 नवंबर को अमिताभ की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज हुई है, जो बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है। फिल्म में उनके साथ आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी थे।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Deepika Padukone-Ranveer singh Wedding Reception: सामने आया दीपिका-रणवीर का वेडिंग रिसेप्शन कार्ड

रिसेप्शन के लिए रणवीर-दीपिका ने बुक किया सबसे मंहगा होटल, जानिए कितना पैसा किया खर्च

ईशा अंबानी के संगीत सेरेमनी में डांस परफार्मेंस देंगी प्रियंका चोपड़ा

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Amitabh Bachchan to donate 50 machines to sewer workers
Write a comment
ipl-2019