1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन बोले, हमें 'अभिमान' जैसा संगीत सुनने को नहीं मिला

अमिताभ बच्चन बोले, हमें 'अभिमान' जैसा संगीत सुनने को नहीं मिला

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के अभिनय से सजी फिल्म सदाबहार फिल्म 'अभिमान’ ने बीते शुक्रवार को 45 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर बिग बी ने अपने इस फिल्म के संगीत और निर्माण को याद किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 28, 2018 7:30 IST
Amitabh Bachchan- India TV
Amitabh Bachchan

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के अभिनय से सजी फिल्म सदाबहार फिल्म 'अभिमान’ ने बीते शुक्रवार को 45 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर बिग बी ने अपने इस फिल्म के संगीत और निर्माण को याद किया। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, "हमारी फिल्म ‘अभिमान’ को 27 जुलाई को 45 साल पूरे हो गए। हमारी इसलिए कि मैंने और जया ने तब तक शादी नहीं की थी, और संयुक्त रूप से इसका निर्माण किया। लेकिन फिल्म के आखिरी शूट के दौरान हमने शादी कर ली और किसी तरह संयुक्त निर्माण अपने सचिवों को सौंप दिया।"

अभिमान का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया। इस फिल्म में सुबीर नाम का एक लोकप्रिय गायक अपनी पत्नी उमा को भी गायिका बनने और इसे करियर बनाने को प्रेरित करता है। हालांकि, मुश्किल तब खड़ी हो जाती है जब वह उमा की लोकप्रियता से खुद को दबा हुआ पाता है। अभिमान अब भी अपने मधुर संगीत जैसे ‘अब तो है तुमसे', 'तेरे मेरे मिलन की ये रैना', 'तेरी बिंदिया रे', 'पिया बिना पिया बिना' और 'मीत ना मिला रे मन का' के लिए याद की जाती है।

अमिताभ ने कहा, "हमें अब फिल्म में इस तरह के संगीत को सुनने के लिए नहीं मिलता है। हर धुन पर दिग्गज संगीतकार एस.डी.बर्मन ने बेहतरीन काम किया था।" अमिताभ ने कहा कि वह और जया फिल्म के कुछ गीतों की रचना के दौरान बर्मन के साथ ही मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv