1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बिग बी ने 'आई केयर' अभियान लांच किया

बिग बी ने 'आई केयर' अभियान लांच किया

अभियान को 'द फ्रेड होलोज फाउंडेशन और इस्सिलोर विजन फाउंडेशन ने सिघतसेवर्स इंडिया व विजन2020 के साथ मिलकर लांच किया है

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 17, 2019 22:30 IST
- India TV
Image Source : TWITTER अमिताभ बच्चन 

मुंबई: अभिनेता अमिताभ बच्चन ने टाल सकने योग्य अंधेपन (अवॉइडेबल ब्लाइंडनेस) को समाप्त करने में मदद करने के लिए 'सी नाउ' अभियान लांच किया है। यह अभियान मुख्यत: उत्तरप्रदेश के कुछ जिलों में लांच किया गया है। अभियान के तहत पांच जिलों-उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी और सीतापुर में रेडियो, टेलीविजन, पिंट्र, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप और एसएमएस के जरिय नेत्र स्वास्थ्य, स्थानीय सेवाओं और उनतक पहुंचने को लेकर रचनात्मक तरीके से सूचना मुहैया कराई जाएगी।

अभिनेता खुद चश्मा पहनते हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि यह अभियान लोगों को चश्मा पहनने के लिए उत्साहित करेगा। अमिताभ ने एक बयान में कहा, "दृष्टि की समस्या भारत में बेहद आम है। कैसे नेत्र स्वास्थ्य काम करता है, इसको लेकर समझ और जागरूकता के अभाव से लोगों में सामान्य और आसान इलाज के बारे में भ्रांति पैदा होती है। लोग यहां तक कि अपने क्षेत्र के स्थायी 'आई केयर' सेवाओं की उपलब्धता के बारे में नहीं जानते। सुरक्षात्मक उपाय अपनाकर कई प्रकार के अंधेपन को टाला जा सकता है।"

अभियान को 'द फ्रेड होलोज फाउंडेशन और इस्सिलोर विजन फाउंडेशन ने सिघतसेवर्स इंडिया व विजन2020 के साथ मिलकर लांच किया है

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019