1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे अमिताभ बच्चन, किस्मत ने बना दिया महानायक

Birthday Special: इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे अमिताभ बच्चन, किस्मत ने बना दिया महानायक

मेगास्टार अमिताभ बच्चन इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे लेकिन किस्मत ने उन्हें बॉलीवुड का शहंशाह बना दिया।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: October 09, 2019 16:49 IST
Happy Birthday Amitabh Bachchan- India TV
Happy Birthday Amitabh Bachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: मेगास्टार अमिताभ बच्चन 11 नवंबर को 77 साल के हो रहे हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक फिल्में हमें दी हैं, ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में अमिताभ बच्चन को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है।

अमिताभ बच्चन भले ही आज भारतीय सिनेमा के महानायक हैं लेकिन सच ये भी है कि अमिताभ बच्चन फिल्मों में आने से पहले डिफेंस में जाना चाहते थे। अमिताभ चाहते थे कि वो इंडियन आर्मी ज्वाइन करें, इसके लिए उन्होंने कई बार SSB (सशस्त्र सीमा बल) का एग्जाम भी दिया। मगर वो इसमें सफल नहीं हो पाए। इस बारे में एक बार बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था- मैं बचपन से डिफेंस में जाने की इच्छा रखता था। मैंने कई बार SSB का एग्जाम भी दिया लेकिन दुर्भाग्यवश मैं इसे क्लियर नहीं कर पाया। किस्मत ने मुझे कुछ और बना दिया और मैंने इसी में गौरव पा लिया।

अमिताभ रियल लाइफ में भले ही इंडियन आर्मी में ना जा पाए हों लेकिन फिल्मों में उन्हें वर्दी पहनने का मौका जरूर मिला। 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों', मेजर साब' और 'लक्ष्य' जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन इंडियन आर्मी की यूनिफॉर्म पहने नजर आए। अमिताभ अपनी लंबाई और आवाज की वजह से इंडियन आर्मी के सोल्जर के रोल में खूब जंचे भी।

अमिताभ भले ही डिफेंस में ना जा पाए हों लेकिन तकदीर उन्हें फिल्मों में ले आई। सोचिये अगर अमिताभ इंडियन आर्मी में चले गए होते तो वो वहां भी जरूर अच्छा काम करते लेकिन इंडियन सिनेमा को महानायक कहां मिल पाता।

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban