1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इतिहास रचने वालीं हिमा दास को अक्षय, अमिताभ और फिल्मी हस्तियों से मिली सराहना

इतिहास रचने वालीं हिमा दास को अक्षय, अमिताभ और फिल्मी हस्तियों से मिली सराहना

हिमा दास ने आईएएफ वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है। उन्हें इस जीत पर दुनियाभर से खूब बधाइयां मिल रही हैं। अब अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और अक्षय कुमार जैसी दिग्गज हस्तियों ने भी भारतीय एथलिट हिमा दास की सराहना की है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 14, 2018 10:33 IST
amitabh bachchan- India TV
amitabh bachchan

मुंबई: बीते शुक्रवार को हिमा दास ने आईएएफ वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है। उन्हें इस जीत पर दुनियाभर से खूब बधाइयां मिल रही हैं। अब अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और अक्षय कुमार जैसी दिग्गज हस्तियों ने भी भारतीय एथलिट हिमा दास की सराहना की है। सभी ने ट्वीट के जरिए हिमा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी। हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की। इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं।

दिग्गज सितारों ने ट्वीट किया-

  • अमिताभ बच्चन: हिमा दास को बधाई। वर्ल्ड एथलेटिक ट्रैक इवेंट में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला हिमा दास! भारतीयों को आप पर गर्व है। आपने हमें सिर उठाने की वजह दी! जय हिंद!
  • शत्रुघ्न सिन्हा: भारत की बेटी का एक और शानदार प्रदर्शन। भारत की हिमा को बधाई। वह पहली भारतीय महिला एथलीट हैं, जिन्होंने गुरुवार को आईएएफ वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीत कर इतिहास रच दिया।
  • अक्षय कुमार: ऐतिहासिक! अंडर -20 विश्व एथलेटिक्स में वैश्विक ट्रैक कार्यक्रम में भारत का पहला स्वर्ण जीतने के लिए हिमा दास को बधाई। बहुत अच्छा किया है।
  • फरहान अख्तर: हिमा दास को बधाई। वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप में 400 मीटर की विजेता। गर्व है। यह चौंका देने वाली बात है कि 'भाग मिल्खा भाग' के पांच साल पूरे हुए और मिल्खाजी का सबसे बड़ा सपना भारतीय एथलीट को ट्रैक और मैदान में स्वर्ण जीतने देखना था।
  • अर्जुन रामपाल: इस शानदार जीत के लिए हिमा दास को बधाई। 400 मीटर की सबसे कठिन दौड़। पहले भारतीय एथलीट ने किसी खेल में शीर्षक जीता। भारतीय एथलीटों के लिए बड़ा दिन।
  • दीया मिर्जा: गर्व गर्व गर्व है! अविश्वसनीय दिन है। हिमा दास। भारत।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment