1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. #MeToo: अमला पॉल ने निर्देशक सुसी गणेश पर आरोप लगाते हुए कहा, 'मैं डबल मीनिंग का सब्जेक्ट बन गई थी'

#MeToo: अमला पॉल ने निर्देशक सुसी गणेश पर आरोप लगाते हुए कहा, 'मैं डबल मीनिंग का सब्जेक्ट बन गई थी'

Read In English

साउथ एक्ट्रेस अमला पॉल भी इस मुहीम में शामिल हो गई। बुधवार को अमृता ने स्वतंत्र फिल्म निर्माता और कवि लीना मनीमेकलाई को समर्थन दिया, जिन्होंने यौन उत्पीड़न के निर्देशक सुसी गणेश का आरोप लगाया था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 24, 2018 19:11 IST
Amala Paul- India TV
Image Source : TWITTER Amala Paul

नई दिल्ली: इन दिनों भारत में #MeToo मुहीम ने काफी जोर पकड़ा हुआ है। जिसमें बॉलीवुड जगत भी अझूता नहीं रहा है। इसको लेकर कई अभिनेत्रियों ने खुलकर अपने ऊपर हुए यौन शोषण पर लिखा है।  विकास बहल, आलोक नाथ, साजिद खान, सहित कई बॉलीवुड हस्तियों पर यौन शौषण के मामले सामने आएं। इसी बीच साउथ एक्ट्रेस अमला पॉल भी इस मुहीम में शामिल हो गई। बुधवार को अमृता ने स्वतंत्र फिल्म निर्माता और कवि लीना मनीमेकलाई को समर्थन दिया, जिन्होंने यौन उत्पीड़न के निर्देशक सुसी गणेश का आरोप लगाया था।

अभिनेत्री ने अपने ट्विटर में लिखा कि वह लीना की #MeToo कहानी पर विश्वास करते हुए गणेशन को "नैतिक मूल्यों के मुड़ते सेट और महिलाओं के प्रति कम सम्मान" वाले व्यक्ति के रूप में वर्णित करना चाहूंगी।

आपको बता दें कि अमला इस निर्देशक गणेशन के साथ काम कर चुकी है। वह उनकी फिल्म अमला ने निर्देशक की पिछली फिल्म 'थिरुट्टू पायले 2' में नजर आईं थी। उन्होंने एक फिल्म में काम के एक्सपिरियंस को बताते हुए निर्देशक को 'मानसिक रूप से थकान" देने वाला कहा। आगे अमला ने कहा कि फिल्म में लीडिंग एक्ट्रेस होने के बावजूद उनसे डबल मीनिंग बातें, गलत तरीके के ऑफर देना और अनौपचारिक शारीरिक संपर्क बनाना आदि करता था।

अभिनेत्री ने सार्वजनिक मंच पर सूसी गणेशन का नाम लेने के लिए लीना की सराहना की और कहा कि कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि के साथ, इस तरह की घटनाएं सभी उद्योगों में अधिक से अधिक आम हो रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सुसी गणेशन जैसे पुरुषों के परिवार में महिलाओं के लिए अलग-अलग मानक थे और जिन्होंने उनके साथ काम किया था। अमला यह नहीं भूल सकती कि यौन उत्पीड़न सेवा और असंगठित क्षेत्रों में सबसे अधिक फैली है। उन्होंने आगे न्यायपालिका और सरकार से इस मुद्दे को हल करने के लिए एक प्रणाली के साथ आने का आग्रह किया।

लीना मनीमेकलाई ने अपनी फेसबुक पेज में साल 2005 में फिल्म डायरेक्टर के साथ बीते हुए कल के बारें में लिखा था। उन्होंने लिखा कि फिल्म निर्माता के साथ एक कार के अंदर फंसने के अपने दर्दनाक अनुभव को साझा करने के लिए एक अभिनेता ने प्रोत्साहित किया। हालांकि, उस समय उन्होंने निर्देशक का नाम नहीं दिया था।

अमला पॉल के बयान के जवाब में, लीना मनीमेकलाई ने TNM को बताया कि पूर्व के शब्द उनकी ताकत देते हैं और दिखाते हैं कि सुसी गणेश किस प्रकार का व्यक्ति है।

लीना ने आगे लिखा कि मैं अमला को धन्यवाद देना चाहती हूं जो उन्होंने बोलने के साथ-साथ मेरा सपोर्ट किया। उनके शब्द मुझे मजबूत बनाते है।

#MeToo: यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद 'राधा क्यों गोरी..' के निर्माताओं ने विक्की सिदाना से तोड़ा नाता

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने मराठा मंदिर में किए पूरे 1200 हफ्ते, शाहरुख ने फैंस को यूं कहा शुक्रिया

#MeToo पर आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने तोड़ी चुप्पी, सेट पर हुई थी बदसलूकी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019