1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, इमरान खान सहित ये बॉलीवुड सितारे 2019 चुनाव में नहीं कर सकते हैं वोट

आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, इमरान खान सहित ये बॉलीवुड सितारे 2019 चुनाव में नहीं कर सकते हैं वोट

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जो लोकसभा चुनाव 2019 में वोट नहीं डाल सकते हैं। तो आइए आपको इन सेलिब्रिटीज के बारे में बताते हैं।

Diksha Chhabra Diksha Chhabra
Updated on: April 15, 2019 11:13 IST
bollywood celevrities who do not have indian...- India TV
Image Source : INSTAGRAM bollywood celevrities who do not have indian citizenship

लोकसभा चुनाव 2019 शुरू हो चुके हैं। 11 अप्रैल से मतदान शुरू भी हो गया है। इस बार चुनाव 7 चरणों में होने वाले हैं। सभी पार्टियां अपने प्रचार में लगी हुई हैं। ताकि वह इस साल लोकसभा चुनाव जीत सकें। कुछ समय पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से ट्वीट करके आग्रह किया था कि वह लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक करें। पर क्या आपको पता हैं ऐसे बहुत से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हैं जो लोकसभा 2019 के चुनाव में मतदान नहीं कर सकते हैं। उनके मतदान ना कर पाने के पीछे का कारण उनके पास भारत की नागरिकता ना होना है। आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, इमरान खान जैसे कई सेलिब्रिटीज हैं जो इस साल वोट नहीं कर पाएंगे। तो आइए आपको उन बॉलीवुड हस्तियों के बारे में बताते हैं जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं है।

अक्षय कुमार:

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) का जन्म अमृतसर में हुआ था और उनकी परवरिश दिल्ली में हुई है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज में से हैं जो सबसे ज्यादा देशभक्ति फिल्में करना पसंद करते हैं। मगर वह भारत में वोट नहीं कर सकते हैं। क्योंकि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है। कनाडा ने उन्हें यह नागरिकता सम्मान के साथ दी है। भारत में यह नियम है कि कोई व्यक्ति दो देशों की नागरिकता नहीं रख सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने अपना भारत का पासपोर्ट वापिस कर दिया है।

Akshay kumar

Akshay kumar

आलिया भट्ट:
अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की लीडिंग लेडी आलिया भट्ट(Alia bhatt) के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। वह ब्रिटिश नागरिक हैं। आलिया की मां सोनी राजदान के पास भी ब्रिटिश नागरिकता है। आलिया भारत में वोट तभी कर सकती हैं अगर वह अपनी ब्रिटिश की नागरकिता छोड़कर भारत की नागरिकता और पासपोर्ट लें।

alia bhatt

alia bhatt

इमरान खान:
आमिर खान(Aamir khan) के भतीजे इमरान खान(Imran khan) का जन्म अमेरिका में हुआ था। उनके पास अमेरिका की नागरिकता है। वह भारत की नागरिकता लेना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह भारत में दो देशों की नागरिकता रखना मना है। अगर वह अपनी यूएस का पासपोर्ट लौटा देते हैं तो उन्हें 10 साल का टैक्स एडवांस में देना होगा।

Imran khan

Imran khan

कटरीना कैफ:
बॉलीवुड की एक्ट्रेस कटरीना कैफ(Katrina kaif) भी भारत में वोट नहीं डाल सकती हैं। कटरीना के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। उनकी मां ब्रिटिश हैं और उनके पिता कश्मीरी हैं। कटरीना जन्म हॉंग कॉंग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है।

katrina kaif

katrina kaif

जैकलीन फर्नांडिस:
बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले जैकलीन फर्नांडिस(Jacqueline Fernandez) 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत रितेश देशमुख के अपोजित 'अलाद्दीन' से की थी।

Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

रणबीर कपूर संग अपने रिश्ते पर बोलीं आलिया भट्ट- नज़र ना लगे

'गुड न्यूज' के सेट से करीना कपूर खान की तस्वीर वायरल, केक के साथ आईं नज़र 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019