1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अब आलिया भट्ट की ‘राजी’ भी हुई पाकिस्तान में बैन, जानिए क्या है वजह

अब आलिया भट्ट की ‘राजी’ भी हुई पाकिस्तान में बैन, जानिए क्या है वजह

आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'राजी' के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रही हैं। कुछ समय पहले जारी किए गए फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता बढ़ा दी है। लेकिन वहीं दूसरी ओर अब खबर आई है कि फिल्म को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 10, 2018 11:15 IST
Alia Bhatt- India TV
Alia Bhatt

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'राजी' के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रही हैं। कुछ समय पहले जारी किए गए फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता बढ़ा दी है। लेकिन वहीं दूसरी ओर अब खबर आई है कि फिल्म को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। बता दें कि 'राजी' 11 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। लेकिन अब पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने इसे यह कहते हुए रिलीज करने से इंकार कर दिया कि फिल्म विवादित कॉन्टेंट दिया गया है, साथ ही पाकिस्तान की छवि को भी नेगेटिव रूप से पेश किया गया है।

गौरतलब है कि फिल्म की कहानी वर्ष 1971 में भारत-पाक के बीच हुए युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में आलिया को एक कश्मीरी लड़की सहमत का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। वहीं विक्की कौशल भी अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं, जो एक पाकिस्तानी फौजी अफसर का किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म में आलिया की शादी एक पाकिस्तानी फौज के अधिकारी से इसलिए करवा दी जाती है। आलिया वहां अपने देश की रक्षा के लिए एक हिन्दुस्तानी जासूस बनकर जाती हैं। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में किसी बॉलीवुड फिल्म को बैन किया गया है। इससे पहले अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’, अनुष्का शर्मा की ‘परी’ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘अय्यारी’ को भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment