1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने बनाया रिकॉर्ड, सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बनी पहली बॉलीवुड फिल्म

अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने बनाया रिकॉर्ड, सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बनी पहली बॉलीवुड फिल्म

अक्षय कुमार और मौनी रॉय की फिल्म 'गोल्ड' ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है। फिल्म सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 31, 2018 13:06 IST
Akshay Kumar In Gold- India TV
Image Source : TWITTER Akshay Kumar In Gold

नई दिल्ली: अक्षय कुमार और मौनी रॉय की फिल्म 'गोल्ड' ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है। फिल्म सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। फिल्म 30 अगस्त को वहां रिलीज हुई है। भारत में यह 15 अगस्त को रिलीज हुई थी।

अक्षय ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ''यह खबर शेयर करके खुश हूं कि 'गोल्ड' आज से सऊदी अरब के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी, जोकि यहां रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है।"''

भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल से प्रेरित फिल्म 'गोल्ड' तपन दास की यात्रा के माध्यम से भारतीय हॉकी के स्वर्ण युग को दर्शाती है। फिल्म में मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर, सनी कौशल, विनीत कुमार सिंह जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

गोल्ड से पहले सऊदी अरब में रिलीज हुई थी काला

सऊदी अरब में 'गोल्ड' से पहले रजनीकांत की फिल्म 'काला' रिलीज हो चुकी है। 'काला' सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म है। 'काला' को भारत में तमिल, तेलुगू, हिंदी में रिलीज किया गया था। जिस दौरान 'काला' रिलीज हुई थी, उसी समय सऊदी अरब में सिनेमाघरों पर लगा बैन हटा था। बैन हटने के बाद हॉलीवुड फिल्म 'ब्लैक पैंथर' वहां रिलीज हुई पहली फिल्म थी.

सऊदी अरब में सिनेमा पर 35 सालों से लगा था बैन

सऊदी अरब में सिनेमा पर पिछले 35 सालों से बैन लगा था। 18 अप्रैल 2018 को यह बैन हटा दिया गया था।

भारत में गोल्ड 100 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

'गोल्ड' ने भारत में 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 100 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने वाली यह अक्षय कुमार की 9वीं फिल्म है।

Also Read:

B'dy Special: मम्मी के कहने पर राजकुमार राव ने बदला था अपना नाम, स्कूल में लड़कियां खून से लिखती थीं लव लेटर

सलमान खान को शाहरुख खान और आमिर खान से अच्छा एक्टर मानती हैं कटरीना कैफ

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13