1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे गए अजय देवगन

पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे गए अजय देवगन

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के बारे में कहा जाता है कि वह अवार्ड से दूर ही रहते हैं और सिर्फ अपनी फिल्मों पर ही पूरा ध्यान लगाते हैं। लेकिन अस बार उन्हें एक ऐसे अवार्ड से नवाजा गया है जिस लेने के लिए वह मीलों दूर बुल्गारिया से दिल्ली पहुंच गए।

India TV Entertainment Desk [Updated:29 Mar 2016, 4:29 PM IST]
padma- India TV
padma

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के बारे में कहा जाता है कि वह अवार्ड से दूर ही रहते हैं और सिर्फ अपनी फिल्मों पर ही पूरा ध्यान लगाते हैं। लेकिन अस बार उन्हें एक ऐसे अवार्ड से नवाजा गया है जिस लेने के लिए वह मीलों दूर बुल्गारिया से दिल्ली पहुंच गए। दरअसल हाल ही में उन्हें भारत सरकार ने अपने अभिनय क्षेत्र में बेहतरीय प्रदर्शन के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया है। खास इसे लेने के लिए ही अजय बुल्गारिया से दिल्ली पहुंच गए। वह इन दिनों वहां अपनी आगामी फिल्म 'शिवाय' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

इसे भी पढ़े:- अजय ने ‘अबीगेल’ को दिए 2000 खिलौने

अजय ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, "जब आपका देश आपको आपके काम की वजह से पहचानता है तो इससे ज्यादा अच्छी भावना और कोई नहीं होती।" अजय ने साथ ही यह भी बताया कि वह लंबे समय से अपने परिवार से नहीं मिले हैं। वह बुल्गारिया से सीधे दिल्ली पहुंचे थे और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अजय मुंबई अपने परिवार से मिलने गए।

अजय देवगन आखिरी बार फिल्म 'दृश्यम' में मुख्य किरदार में नजर आए थे। फिल्म में उनके अभिनय की काफी सरहाना की गई थी। इस फिल्म में उनके साथ श्रिया सरन और तब्बू भी मुख्य किरदारों में दिखी थीं। इसके बाद वह फिल्म 'फितूर' में नजर तो आए लेकिन इस फिल्म में उनका छोटा सा ही किरदार था।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में धीरूभाई अंबानी, अभिनेता अनुपम खेर और देश के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय सहित 56 प्रख्यात हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे गए अजय देवगन
Write a comment