1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन पर भावुक हुए सितारे, इस तरह दी श्रद्धांजलि

मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन पर भावुक हुए सितारे, इस तरह दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन हो गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 27, 2019 15:46 IST
वीरू देवगन - India TV
Image Source : वीरू देवगन 

मुंबईबॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन हो गया। वीरू देवगन प्रसिद्ध स्टंट मास्टर थे, उनके बेटे अजय देवगन बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। वीरू देवगन को कई बड़े पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। अचानक उनके जाने से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग काफी दुखी हैं। बड़े-बड़े राजनेता भी उनके जाने से शोकाकुल हैं।

फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन खराब तबीयत की वजह से लंबे समय से हॉस्पिटल में थे। उनकी उम्र 80 साल थी। वीरू देवगन ने आज मुंबई में आखिरी सांस ली। वीरू देवगन ने 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया है। वो फिल्म के निर्देशक भी रह चुके हैं।

देखिए कैसे ट्विटर पर सितारे उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं-

आपकी जानकारी के लिए बता दें 14 साल की उम्र में वीरू देवगन अपने घर से भाग आए थे। बिना टिकट यात्रा करने की वजह से उन्हें जेल भी हो गयई थी। शुरुआत में वीरू देवगन ने टैक्सियां धोने और कार पेंट करने का काम किया लेकिन धीरे-धीरे वो फिल्म स्टूडियो के चक्कर काटने लगे। आए तो यहां वो अभिनेता बनने थे लेकिन बाद में उन्हें लगा कि वो हीरो नहीं बन सकते हैं। 

बाद में वीरू देवगन बड़े एक्शन डायरेक्टर बन गए लेकिन अपने बेटे अजय को उन्होंने शुरुआत से ही प्रशिक्षण देने लगे। घर पर ही उन्होंने जिम बनवाया, उन्हें डांस क्लास करवाई, हॉर्स राइडिंग सिखाई। इस वजह से अजय देवगन आज जाने माने अभिनेता बन पाए हैं। अजय देवगन की रुचि एक्टिंग से ज्यादा फिल्म मेकिंग में थी, बाद में उन्होंने कुछ फिल्मों का निर्देशन भी किया।

Also Read:

अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन

सोनम कपूर अपनी फैमिली के साथ कजन की शादी अटेंड करने पहुंची लंदन, तस्वीरें वायरल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment