1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: ऐश्वर्या राय बच्चन की बेहतरीन फिल्में जिनमें एक्ट्रेस ने की दमदार एक्टिंग

Birthday Special: ऐश्वर्या राय बच्चन की बेहतरीन फिल्में जिनमें एक्ट्रेस ने की दमदार एक्टिंग

ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 46वां जन्मजदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन पर जानिए दमदार एक्टिंग वाली खास फिल्मों के बारे में।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 01, 2019 9:03 IST
Aishwarya rai bachchan birthday Special- India TV
ऐश्वर्या राय बच्चन जन्मदिन स्पेशल

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवंबर 1973 को मैंगलोर में हुआ था। ऐश्वर्या फिल्मी जगत में कदम रखने से पहले 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर सभी के दिल में अपनी जगह बना चुकी थीं। उन्होंने तमिल इंडस्ट्री से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। 1999 में आई फिल्म हम दिल दे चुके सनम से ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पहचान मिली थी। इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या की कई ऐसी फिल्में आईं जिनसे उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। ऐश्वर्या को दमदार एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स से नवाजा जा चुका है। 2009 में ऐश्वर्या राय को पद्म श्री अवार्ड से भी नवाजा गया था। आज ऐश्वर्या के जन्मदनि पर हम आपको उनकी कुछ खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

हम दिल दे चुके सनम:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' ने ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ सलमान खान और अजय देवगन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

ताल:
1999 में ऐश्वर्या राय की दो खास बेहतरीन फिल्में आईं थी। 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद इसी साल फिल्म 'ताल' भी रिलीज हुई थी। फिल्म में ऐश्वर्या के साथ अनिल कपूर अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। 'ताल' का म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया था। जिनसे इस फिल्म को और शानदार बना दिया था।

देवदास:
ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'देवदास' ने आज भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है। 'देवदास' को भी संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। 'देवदास' के लिए ऐश्वर्या को फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था।

धूम 2:
 'धूम' में ऐश्वर्या राय का एक बिल्कुल अवतार नजर आया था। ऐश्वर्या का ग्लैमरस लुक लोगों को बहुत पसंद आया था। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ ऋतिक रोशन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

गुरु:
इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन एक साथ नजर आए थे। मणिरत्नम की फिल्म 'गुरु' से ही दोनों की लवस्टोरी शुरू हुई थी।

जोधा अकबर:
'जोधा-अकबर' की प्रेम कहानी पर बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। ऐश्वर्या का राजपूत राजकुमारी का लुक सभी को बेहद पसंद आया था।

गुजारिश:
ऐश्वर्या और ऋतिक रोशन एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 'गुजारिश' भी उन्हीं में से एक है। इस फिल्म में ऐश्वर्या का रोल बाकी फिल्मों से काफी अलग था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13