1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर बौखलाया पाकिस्तान, बैन की भारतीय फिल्मों की CDs

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर बौखलाया पाकिस्तान, बैन की भारतीय फिल्मों की CDs

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। अब पाकिस्तान सरकार ने भारतीय फिल्मों की सीडी बैन करने का फैसला लिया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 16, 2019 13:48 IST
Indian Film CDs ban in pakistan- India TV
Image Source : PIXABY Indian Film CDs ban in pakistan

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। कभी वह भारतीय फिल्मों की रिलीज को बैन कर रहा है तो कभी उन एड को जिनमें भारतीय एक्टर नजर आ रहे हैं। अब पाकिस्तान सरकार ने भारतीय फिल्मों की सीडी बैन करने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री के विशेष सहायक, फिरदौस आशिक एवान ने डॉन अखबार को बताया- भारतीय विज्ञापनों पर हमने प्रतिबंध लगा दिया है और भारतीय फिल्मों को जब्त करने के लिए सीडी की दुकानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि आंतरिक मंत्रालय ने पहले ही राजधानी में भारतीय फिल्मों की सीडी पर रोक लगाना शुरू कर दिया है और इसे प्रांतीय सरकारों के सहयोग से जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

पेमरा( Pakistan Electronic Media Regulatory Authority) ने बुधवार को एक लेटर वितरित करा दिया गया था जिसमें लिखा था 14 अगस्त से बैन लग जाएगा। आज आंतरिक मंत्रालय ने इस्लामाबाद में कुछ कॉम्पैक्ट डिस्क की दुकानों पर छापा मारा और भारतीय फिल्मों को जब्त कर लिया।

पेमरा ने कहा कि उसने पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट से भारतीय चैनलों और कॉन्टेंट को प्रसारित करने की अनुमति वापस ले ली थी। लेकिन फिर भी कई विज्ञापन दिखाए जा रहे थे जिनमें कई भारतीय कलाकार थे।

डिटॉल साबुन, सर्फ एक्सेल पाउडर, पैंटीन शैम्पू, सनसिल्क शैम्पू जैसे कई एड को अब बैन कर दिया गया है।

Also Read:

मनीषा कोइराला के बर्थडे पर रिलीज हुआ 'प्रस्थानम' का नया पोस्टर, संजय दत्त के साथ नजर आए ये स्टार्स

लता मंगेशकर ने अपनी सुरीली आवाज में दी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment