1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का किया ऐलान, कहा-अल्लाह के रास्ते से भटक गई थी

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का किया ऐलान, कहा-अल्लाह के रास्ते से भटक गई थी

दंगल गर्ल जायरा वसीम से जुड़ी एक खबर ने रविवार की सुबह पूरी सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 30, 2019 12:55 IST
जायरा वसीम- India TV
जायरा वसीम

दंगल गर्ल जायरा वसीम से जुड़ी एक खबर ने रविवार की सुबह पूरी सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। जायरा ने रविवार की सुबह अपनी सोशल मीडिया अकाउंट से बॉलीवुड को अलविदा कहने का खुलासा किया है। यह खबर सामने आते ही सभी लोग हैरान हो गए है कि आखिर क्या कारण है जो जायरा ने यह फैसला लिया है। जायरा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि 5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी, मैंने बॉलीवुड में कदम रखा। मेरी ये यात्रा काफी थकाने वाली रही, इन पांच सालों में मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं। मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

नेशनल अवॉर्ड विनर हैं जायरा

जायरा ने साल 2016 में आमिर खान की 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखा था। जायरा वसीम को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। जायरा ने फिल्म में पहलवान गीता फोगाट का रोल किया था, जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

2017 में जायरा वसीम ने फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी आमिर खान के साथ काम किया। इस फिल्म के लिए जायरा को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का अवॉर्ड मिला था। छोटी सी उम्र में ही जायरा को कई अवॉर्ड से नवाजा गया।

कन्ट्रोवर्सी से भी घिरीं जायरा
दंगल फिल्म के दौरान ही जायरा के साथ कन्ट्रोवर्सी जुड़ गई थी। फिल्म की शूटिंग से कुछ तस्वीरें लीक हुईं, जिनमें जायरा के बाल कटे हुए थे। इसे लेकर कई मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उनको इस्लाम के खिलाफ ठहरा दिया। जायरा और उनके परिवार वालों को कई मौकों पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

जायरा उस वक्त भी चर्चा में आईं, जब उन्होंने एक शख्स पर फ्लाइट में उनके साथ बदतमीजी करने का आरोप लगाया था। जायरा ने उस शख्स का वीडियो और फोटो अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था। बाद में एयरलाइंस ने माफी मांगी और पुलिस में शिकायत के बाद उस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। इसके बाद भी जायरा इंटरनेट ट्रोल का शिकार हुई, क्योंकि उस शख्स के समर्थन में कई लोग खड़े हुए जिनका मानना था कि एकतरफा कार्रवाई हुई है और जायरा सेलेब्रिटी होने का फायदा उठा रही हैं।

फिल्मों की बात करें तो जायरा ने हाल ही में 'स्काई इज पिंक' की शूटिंग खत्म की है। इस फिल्म में वो प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर के साथ काम कर रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment