1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले गुरु रोशन तनेजा का निधन

कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले गुरु रोशन तनेजा का निधन

कई नामी फिल्म कलाकारों को अभिनय का गुर सिखाने वाले एक्टिंग गुरु रोशन तनेजा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य ने दी। 87 वर्षीय रोशन ने हिंदी फिल्म जगत के शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, जया बच्चन, अनिल कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकारों को अभिनय का ककहरा सिखाया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 11, 2019 16:47 IST
रोशन तनेजा- India TV
रोशन तनेजा

नई दिल्ली: कई नामी फिल्म कलाकारों को अभिनय का गुर सिखाने वाले एक्टिंग गुरु रोशन तनेजा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य ने दी। 87 वर्षीय रोशन ने हिंदी फिल्म जगत के शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, जया बच्चन, अनिल कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकारों को अभिनय का ककहरा सिखाया था।

रोशन के बेटे रोहति तनेजा ने शनिवार सुबह आईएएनएस को बताया, "मेरे पिता का शुक्रवार रात 9.30 बजे नींद में ही निधन हो गया। वह लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।"

रोशन के परिवार में पत्नी मीथिका और दो बेटे रोहित और राहुल हैं।

सांताक्रूज वेस्ट के विद्युत शवदाहगृह में शाम को 4.30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा।

वह कलाकारों को 1960 के दशक से अभिनय के गुर सिखाते चले आ रहे थे। उनकी शुरुआत एफटीआईआई, पुणे से हुई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग की नींव रखी थी।

शबाना ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, "बीती रात को रोशन तनेजा के निधन की बुरी खबर मिली। वह एफटीआईआई में मेरे गुरु और इकलौते ऐसे इंसान थे, जिनके मैं पैर छूती थी।"

अभिनेता राकेश बेदी ने लिखा, "मेरे लिए बेहद दुखद दिन। मेरे गुरु रोशन तनेजा का कल देहांत हो गया। मेरे करियर को बनाने के लिए उनका एहसानमंद हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv