1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'मनमर्जियां' से स्मोकिंग सीन हटाने से अभिषेक बच्चन को नहीं है दिक्कत, कहा-सबको बोलने का अधिकार

'मनमर्जियां' से स्मोकिंग सीन हटाने से अभिषेक बच्चन को नहीं है दिक्कत, कहा-सबको बोलने का अधिकार

'मनमर्जियां' से अभिषेक बच्चन के स्मोकिंग के तीन सीन हटाए जाने पर फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू भले ही नाराज हैं, लेकिन अभिषेक को इससे कोई दिकक्त नहीं है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 23, 2018 16:09 IST
Abhishek Bachchan- India TV
Image Source : INSTAGRAM Abhishek Bachchan

नई दिल्ली: 'मनमर्जियां' से अभिषेक बच्चन के स्मोकिंग के तीन सीन हटाए जाने पर फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू भले ही नाराज हैं, लेकिन अभिषेक को इससे कोई दिकक्त नहीं है। उनका कहना है कि अगर किसी सीन से लोगों की भावनाएं आहत होती हैं तो उसे हटाने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

अभिषेक ने शुक्रवार को जागरण सिनेमा समिट में कहा, "प्रत्येक को कहने और बोलने का अधिकार है और यदि लोगों को कुछ सीन अच्छे नहीं लगते हैं, तो फिल्म से इसे हटाने पर मुझे कोई दिक्कत नहीं है। बशर्ते कि फिल्म की कहानी न प्रभावित हो।"

उन्होंने कहा, "फिल्म का हिस्सा होने के नाते, हमारा प्रमुख मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। यदि लोग कुछ सीन का विरोध करते हैं जिससे कि फिल्म का बिजनेस प्रभावित हो सकता है तो मुझे लगता है कि एक्जिबिटर अपनी जगह सही है।"

सिख समुदाय द्वारा विरोध करने के बाद फिल्म से दो धूम्रपान सहित तीन सीन हटा दिए गए हैं।

अभिषेक का मानना है कि फिल्म से सीन का हटना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि यह फैसला लोगों के हित में लिया गया है।

उन्होंने कहा, "अगर किसी को कुछ सीन पर आपत्ति है, तो यह उसकी राय है और हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। मेरा मानना है कि समुदाय के एक व्यक्ति भी किसी चीज पर खुश नहीं हैं, तो हम सभी को एक-दूसरे के विश्वासों को समझने की कोशिश करनी चाहिए और यदि वास्तव में कोई मुद्दा है, तो हमें इस पर काम करना चाहिए।"

बॉलवुड अभिनेता ने साथ ही कहा कि यदि सीन के काटने से फिल्म की कहानी बदलती है तो वह इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करेंगे और इस पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "कोई भी निर्णय लेने से पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि समस्या क्या है और आपत्ति क्या है।"

Also Read:

डायरेक्टर कल्पना लाजमी का 64 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13